Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET बीसीसीआई की 17 अक्टूबर की महत्वपूर्ण बैठक में होंगे घरेलू क्रिकेट शुरू करने पर फैसला।

बीसीसीआई की 17 अक्टूबर की महत्वपूर्ण बैठक में होंगे घरेलू क्रिकेट शुरू करने पर फैसला।

by Khelbihar.com

नई दिल्ली 9 अक्टूबर: कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट को भारी नुकसान हुआ है. भारत में फरवरी के बाद से ही इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट नहीं खेला गया है. लेकिन अब जल्द ही देश में क्रिकेट की वापसी होने जा रही है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड 17 अक्टूबर को बेहद ही अहम बैठक का आयोजन करने जा रहा है.

इस बैठक में अगले साल इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज के अलावा ऑस्ट्रेलियाई दौरे और घरेलू सीजन को लेकर फैसले लिए जाएंगे.

बीसीसीआई के अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इस बैठक में हिस्सा लेंगे. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पहले ही इंग्लैंड सीरीज के भारत में होने के संकेत दे चुके हैं. इसके साथ ही अब बीसीसीआई की कोशिश दोबारा से घरेलू सीजन को शुरू करने की है.

इंग्लैंड की टीम को अगले साल जनवरी से मार्च के बीच पांच टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने भारत आना है . भारत में कोरोना संक्रमण के बढते मामले देखकर श्रृंखला यूएई में आयोजित करने की भी अटकलें लगाई जा रही है .

अगर भारत मेजबानी कर पाता है तो मुंबई में तीन अंतरराष्ट्रीय स्टेडियमों वानखेड़े, सीसीआई और डी वाई पाटिल स्टेडियम पर बायो बबल बनाया जा सकता है. अहमदाबाद का अत्याधुनिक मोटेरा स्टेडियम भी एक विकल्प है.

बोर्ड ने 19 नवंबर से मुश्ताक अली ट्राफी के जरिये घरेलू सत्र शुरू करने की योजना बनाई थी, लेकिन महामारी के कारण मौजूदा हालात को देखते हुए यह मुश्किल ही लग रहा है.

बता दें कि कोविड 19 की वजह से इस साल भारत में इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन नहीं हुआ है. अगले महीने टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है. टीम इंडिया फरवरी के बाद पहली बार इस दौरे पर इंटरनेशनल मैच खेलती हुई दिखाई देगी.

Related Articles

error: Content is protected !!