Home Bihar cricket association News, बीसीए के जीएम क्रिकेट सुबीर मिश्रा के कामों पर ज्ञानेश्वर गैतम ने उठाये सवाल, देखें

बीसीए के जीएम क्रिकेट सुबीर मिश्रा के कामों पर ज्ञानेश्वर गैतम ने उठाये सवाल, देखें

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 20 अक्टूबर: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के जीएम क्रिकेट महाप्रबंधक सुबीर चंद्र मिश्रा के कामो पर अंकुश लगाने को लेकर बीसीए से मान्यता प्राप्त जिला इकाई के सचिव ने बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश तिवारी को एक पत्र लिखा है।।

ईस्ट चंपारण जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ज्ञानेश्वर गैतम ने बीसीए अध्यक्ष को एक पत्र लिखा है जिसमे उन्होंने लिखा है”बीसीए में क्रिकेट नहीं राजनीत कर रहे कथित क्रिकेट महाप्रबंधक।अपने को सुपर अध्यक्ष/सुपर सेक्रेटरी सिद्ध करने में लगे है प्रबंधक महोदय।
पहले संविधान का पन्ना पलट लें फिर करें अधिकारों की बात।

आगे श्री गौतम ने लिखा” बिहार क्रिकेट संघ के स्वघोषित महाप्रबंधक (हालांकि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के संविधान में कही भी महाप्रबंधक शब्द का प्रयोग नही किया गया है ) सुबीर चंद्र मिश्रा के द्वारा जिलों को भेजे गए मेल , जिसमें घरेलू क्रिकेट शुरू करने संबंधी जानकारियां दी गई है देखकर ऐसा लगता है कि उन्हें बीसीए के संविधान की जानकारी का अभाव है या जानबूझकर वे अपने दायित्वों से भटक टूर्नामेंट कमेटी के अधिकारों में हस्तक्षेप कर रहे हैं ।

जहां तक क्रिकेट प्रबंधक की ओर से आठ जोन पर क्रिकेट कराने की बात कही गई हालांकि संविधान के अनुरूप बिहार में पाँच जोन का ही गठन किया जा सकता है लेकिन क्रिकेट के डेवेलपमेंट के लिए 8 जोन बनाये गए यहाँ तक तो ठीक है लेकिन एक जोन में तीन से अधिक चयनकर्ता का गठन नहीं किया जा सकता है। चयन समिति में वही लोग सदस्य हो सकते हैं जिन्हें कम से कम 10 जिला मैच खेलने का अनुभव हासिल हो।

विस्तार से बताते हुई आगे लिखा है” क्रिकेट प्रबंधक को शायद यह भी नहीं पता है बिहार क्रिकेट संघ के बैंक ऑपरेशन पर रोक होने के कारण पैसे के आवंटन अथवा लेन देन की जानकारी वित्त प्रबंधक दे सकेंगे न कि क्रिकेट प्रबंधक । उनकी ओर से जोनल चयनकर्ता के लिए जो सूची मेल पर मांगी गई है वह भी योग्यता के अनुसार वेबसाइट पर मांगनी चाहिए थी इसके अलावा उनके द्वारा मेल पर जो अनर्गल प्रलाप किए गए हैं ऐसा प्रतीत होता है कि क्रिकेट प्रबंधक बिहार में क्रिकेट की जगह राजनीति अधिक कर रहे हैं।

उनकी यह कोशिश बीसीए में वैमन्श्यता फैलाने, क्रिकेटरो के भविष्य से खिलवाड़ करना है। वैसे भी आदरणीय प्रबंधक महोदय क्रिकेट की राजनीति में ज्यादा ध्यान देते है ,बनिस्पत क्रिकेट कराने के बेचारे बनना चाहते थे सेक्रेटरी लेकिन दुर्भाग्यवश नॉमिनेशन ही नही रद्द हो गया,लेकिन एक्ट आज भी सचिव और अध्यक्ष जैसा ही करते है और यही वजह है कि बिना कॉम में अप्प्रोव कराए सीधा जिला को मेल कर दिया।

जबकि ये अधिकार टूर्नामेंट कमिटी के चेयरमैन का है अतः अध्यक्ष महोदय से आग्रह है कि तत्काल प्रभाव से इस नोटिफिकेशन को रद्द करते हुए टूर्नामेंट कमिटी को इस विषय को प्रेषित करने की कृपा करें।आप विदित है कि कॉम के सदस्यों द्वारा भी इस विषय पर आपत्ति दर्ज कराई गई है।

आपको बता दे कि सुबीर चंद्र मिश्रा ने सभी जिला इकाई को एक ईमेल किया है जिसमे सीनियर खिलाड़ियों वे जोनल ट्रायल 28 अक्टूबर से कराने की बात कही है लेकिन यह खबर बीसीए ने आधिकारिक रूप से न्यूज में नही दी है।।

Related Articles

error: Content is protected !!