Home Bihar Cricket News, खुलासा: फर्जीवाड़ा के एक और मामले में फंसे बीसीए अध्यक्ष: मनोज कुमार

खुलासा: फर्जीवाड़ा के एक और मामले में फंसे बीसीए अध्यक्ष: मनोज कुमार

by Khelbihar.com
  • फर्जीवाड़ा के एक और मामले में फंसे बीसीए अध्यक्ष
    +बक्सर जिला क्रिकेट संघ में समानांतर संगठन खड़ा करने और फर्जी खाता खोल पैसा भेजने का आरोप

खेलबिहार न्यूज़

मनोज कुमार के कलम से✍️

पटना 26 अक्टूबर: बिहार क्रिकेट संघ में फर्जीवाड़ा का एक और नया मामला सामने आया है। अभी युवा खेल फाउंडेशन के अनुबंध की अनदेखी कर अवैध ढंग से एलिट कंपनी को बीसीएल के आयोजन देने का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि अध्यक्ष की ओर से बक्सर जिला क्रिकेट संघ के नाम फर्जी खाता खोलकर बीसीसीआई की अनुदान अनुदानित राशि के बंदरबांट कराने का मामला सामने आया है।

इस संदर्भ में बक्सर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष इंद्र प्रताप सिंह और सचिव दुर्गा प्रसाद वर्मा ने बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी के खिलाफ फर्जीवाड़ा का मुकदमा दायर कर न्यायालय से इंसाफ की गुहार लगाई है।

पदाधिकारी ने आरोप लगाया है कि बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने साजिशतन गलत दस्तावेजों का हवाला देकर बक्सर जिला क्रिकेट संघ में समानांतर संगठन खड़ा करने का कुचक्र रचा है जबकि जिले के तमाम पंजीकृत क्रिकेट क्लब का समर्थन उन्हें हासिल है।

बीसीए अध्यक्ष ने न सिर्फ जिले में समानांतर संगठन खड़ा कराया बल्कि फर्जी ढंग से जिला समाहरणालय स्थित केनरा बैंक शाखा में 19 जून 2020 को बक्सर जिला क्रिकेट संघ के नाम से खाता भी खुलवाने का काम किया और उसी खाता संख्या 8533201800221 पर गुजरे 24 अगस्त 2020 को ₹100000 हस्तांतरण कराया जबकि बक्सर में 2018 में बिहार क्रिकेट संघ द्वारा मनोनीत पर्यवेक्षक की उपस्थिति में लोकतांत्रिक ढंग से लोढ़ा कमेटी के प्रस्तावों के अनुरूप चुनाव कराए गए थे जिसमें इंद्र प्रताप सिंह अध्यक्ष की अध्यक्षता में जिला क्रिकेट कमेटी गठित की गई थी और संगठन का यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में पूर्व से खाता भी है।

इसी खाता संख्या 6390 010100050350 पिछले साल 10 जून 2019 को बीसीए की ओर से अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन मद में ₹50000 हस्तांतरण भी किया गया था । ऐसी स्थिति में बीसीए अध्यक्ष यह कारसाज़ी न सिर्फ जिले में संगठनात्मक स्तर पर विवादों को तुल देगा बल्कि इस हरकत से जिले के प्रतिभावान क्रिकेटरों का भविष्य दांव पर लग गया है।

पदाधिकारी द्वय ने कहा कि इस मामले में आरोपी राकेश कुमार तिवारी , जिन्हें जिला संगठनों द्वारा आयोजित वार्षिक आम सभा में बीसीए में अवैध क्रियाकलापों को लेकर बर्खास्त कर दिया गया है।

, उन्हें वकालत नोटिस भेज कर वस्तु स्थिति से अवगत कराते हुए बक्सर जिला क्रिकेट संघ में हस्तक्षेप से परहेज रखने का आग्रह किया गया था। बावजूद इसके उनके कदम से बक्सर जिला क्रिकेट संघ में विवाद को बल मिला है । ऐसे में दोनों पदाधिकारियों ने न्यायालय से तमाम मामलों की न्यायिक जांच करा कर वादी के खिलाफ करवाई सुनिश्चित की गुहार लगाई है।

Related Articles

error: Content is protected !!