Home IPL सूर्यकुमार यादव के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारतीय टीम में शामिल नहीं किए जाने पर उठने लगे सवाल?

सूर्यकुमार यादव के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारतीय टीम में शामिल नहीं किए जाने पर उठने लगे सवाल?

by Khelbihar.com
Mumbai Indians cricketer Suryakumar Yadav plays a shot during the 2018 Indian Premier League (IPL) Twenty20 cricket match between Mumbai Indians and Delhi Daredevils at the Wankhede stadium in Mumbai on April 14, 2018. / AFP PHOTO / PUNIT PARANJPE / ----IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE----- / GETTYOUT

29 अक्टूबर : मुंबई इंडियंस के ताबड़तोड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारतीय टीम में शामिल नहीं किए जाने पर अब सवाल उठ रहे हैं. हरभजन सिंह के बाद टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर ने सूर्यकुमार के टीम में नहीं चुने पर आवाज उठाई है.

टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से चयनकर्ताओं से इस बारे में सवाल करने को कहा है.आईपीएल 2020 में सूर्यकुमार यादव बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. इस सीजन के 12 मैचों में वह 40.22 की औसत और 155.36 के स्ट्राइक रेट से 362 रन बना चुके हैं.

घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे यादव का ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर चुना जाना तय लग रहा था लेकिन उन्हें जगह नहीं मिली.  यादव ने साल 2018 से आईपीएल के 42 मैचों में 1298 रन बनाए हैं.

 अच्छे खिलाड़ी के साथ कर सकता हूं. उन्होंने लगातार रन बनाए हैं और मुझे नहीं पता है कि भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए उन्हें और क्या करना चाहिए.”

उन्होंने आगे कहा “एक बल्लेबाज अपने करियर के पीक पर 26 से 34 साल की उम्र के दौरान होता है और मुझे लगता है कि सूर्य अभी 30 साल के हैं.

अगर फॉर्म और फिटनेस मापदंड नहीं है तो फिर ये क्या है, क्या कोई समझा सकता है. अगर रोहित शर्मा चोट की वजह से टीम से बाहर हैं तो फिर मिडिल ऑर्डर को मजबूती देने के लिए सूर्यकुमार यादव को टीम में होना चाहिए. बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली को उन्हें ड्रॉप करने के पीछे के मकसद पर सवाल उठाना चाहिए.”

Related Articles

error: Content is protected !!