Home IPL आईपीएल: ईशान किशन की तूफानी पारी(72*रन) से मुंबई की 9 विकेट से जीत।

आईपीएल: ईशान किशन की तूफानी पारी(72*रन) से मुंबई की 9 विकेट से जीत।

by Khelbihar.com

दुबई 31 अक्टूबर: आईपीएल 2020 के 51वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 9 विकेट से हरा दिया. इस सीजन में मुंबई की यह 9वीं जीत है. वहीं इस हार के साथ ही अब दिल्ली कैपिटल्स के लिए प्ले ऑफ की राह मुश्किल हो गई है.

दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए थे. इसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने 14.2 ओवर में एक विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया. मुंबई के लिए सलामी बल्लेबाज़ इशान किशन ने मैच विनिंग पारी खेली. उन्होंने 47 गेंदो में नाबाद 72 रन बनाए.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद खराब रही. शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन पहले ही ओवर में खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद तीसरे ओवर में 15 रनों के स्कोर पर पृथ्वी शॉ भी 11 गेंदो में 10 रन बनाकर चलते बने.

15 रनों पर दो विकेट गिर जाने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने संभलकर खेलना शुरू किया. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 35 रन जोड़े. लेकिन 50 रनों के स्कोर पर अय्यर भी 25 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद दिल्ली की पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई.

अय्यर के आउट होने के बाद मार्कस स्टोइनिस 02, शिमरन हेटमायर 11 और हर्षल पटेल 05 भी पवेलियन लौट गए. वहीं पंत भी 24 गेंदो में सिर्फ 21 रन ही बना सके. अंत में अश्विन ने 9 गेंदो में 12 और कगीरो रबाडा ने सात गेंदो में 12 रन बनाकर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया.

वहीं मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ने शानदार गेंदबाजी की. बुमराह ने अपने कोटे के चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए. वहीं बोल्ट ने अपने चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. इसके अलावा नाथन कुल्टर नाइल और राहुल चहर को एक-एक सफलता मिली.

इसके बाद दिल्ली से मिले 111 रनों के मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को क्विटंन डिकॉक और इशान किशन ने शानदार शुरुआत दिलाई. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 10.2 ओवर में 68 रन जोड़े. डिकॉक 28 गेंदो में 26 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें एनरिक नॉर्टजे ने पवेलियन भेजा.

वहीं इशान किशन ने 47 गेंदो में नाबाद 72 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने आठ चौके और तीन छक्के लगाए. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव 11 गेंदो में 12 रन बनाकर नाबाद लौटे.

Related Articles

error: Content is protected !!