Home IPL जाने कौन है दिल्ली के ओर से आईपीएल में डेब्यू करने वाले प्रवीण दुबे?

जाने कौन है दिल्ली के ओर से आईपीएल में डेब्यू करने वाले प्रवीण दुबे?

by Khelbihar.com

31 अक्टूबर : आईपीएल 2020 के 51वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने युवा लेग स्पिनर प्रवीण दुबे को अपनी टीम में शामिल किया है. इंडियन प्रीमियर लीग में प्रवीण का यह पहला मैच है. प्रवीण इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं, लेकिन कप्तान विराट कोहली ने उन्हें आईपीएल में डेब्यू करने का मौका नहीं दिया था.

दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग प्रवीण की गेंदबाजी की काफी तारीफ कर चुके हैं. प्रवीण एक प्रतिभाशाली लेग स्पिनर हैं. दिल्ली ने अमित मिश्रा के आईपीएल से बाहर होने के बाद इस युवा लेग स्पिनर को अपनी टीम में शामिल किया था.

गौरतलब है कि प्रवीण को आईपीएल 2020 की नीलामी में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था, लेकिन कहते हैं कि प्रतिभा खुद ही अवसर तलाश कर लेती है. प्रवीण के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा के टूर्नामेंट से बाहर होने पर प्रवीण दुबे को टीम में शामिल किया गया और आज कप्तान श्रेयस अय्यर ने उन्हें डेब्यू करने का मौका भी दे दिया.

प्रवीण दुबे उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के रहनेवाले है

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रवीण का जन्म 01 जुलाई, 1993 को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में हुआ था. लेकिन वह घरेलू क्रिकेट कर्नाटक के लिए खेलते हैं. घरेलू क्रिकेट में प्रवीण का प्रदर्शन शानदार रहा है और वह अक्सर अपनी गुगली से बल्लेबाज़ों को परेशान करते आए हैं.

दुबे के करियर पर एक नज़र

प्रवीण ने अब तक 14 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 16 विकेट हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 4/19 रहा है. टी20 में प्रवीण ने सिर्फ 6.87 की इकॉनमी से रन दिए हैं. इसके अलावा उन्होंने आठ लिस्ट ए मैच और एक फर्स्ट क्लास मैच खेला है. लिस्ट में प्रवीण के नाम 11 और फर्स्ट क्लास में दो विकेट हैं.

Related Articles

error: Content is protected !!