Home IPL आईपीएल: प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए मैदान पर उतरेंगे दिल्ली और बेंगलोर

आईपीएल: प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए मैदान पर उतरेंगे दिल्ली और बेंगलोर

by Khelbihar.com

दुबई 2 नवंबर: दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीमें इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में आज यहां शेख जाएद स्टेडियम में भिड़ेंगी. यह मैच एक तरह से वर्चुअल क्वार्टर-फाइनल की तरह होगा, जहां जो टीम जीतेगी वो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. अब तक सिर्फ मुंबई इंडियंस की टीम ही प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब हो पाई है.

हालांकि आज का मैच हारने वाली टीम बाहर नहीं होगी लेकिन उसके लिए दूसरी टीमों का प्रदर्शन काफी मायने रखेगा. दोनों टीमों के लिए इस समय स्थिति एक जैसी है. अंकतालिका में बेंगलोर 13 मैचों में सात जीत, छह हार के साथ 14 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है. जबकि दिल्ली नेट रन रेट के कारण इन्हीं आंकड़े के साथ तीसरे स्थान पर स्थित है.

दिल्ली ने सीजन की शानदार शुरुआत की थी, लेकिन पिछले चार मैचों में हार के कारण प्लेऑफ में जाने में उसे इतनी देर हो गई. उसे अब बेंगलोर को हरा कर दूसरा स्थान हासिल करना होगा. अगर बेंगलोर, दिल्ली को हरा देती है फिर दिल्ली को उम्मीद करनी होगी की चेन्नई सुपर किंग्स, किंग्स इलेवन पंजाब को हरा दे और मुंबई इंडियंस, सनराजर्स हैदराबाद को मात दे. ऐसे में पंजाब और हैदराबाद 12 अंकों पर ही रहेंगे.

यही स्थिति बेंगलोर के साथ भी कायम है. दिल्ली के खिलाफ अगर उसे हार मिलती है तो वह भी वही उम्मीद करेगी जो दिल्ली हार की स्थिति में करेगी. दोनों टीमें हालांकि इस मैच में हार बाकी टीमों के भरोसे अपने भविष्य के फैसले को नहीं छोड़ेंगी और पूरा प्रयास करेंगी कि उन्हें जीत मिले.

अब देखना होगा कि इस कश्मकश भरी जंग में जीत किस टीम के हिस्से आती है और दूसरे के कंधों पर किसका भविष्य निर्भर होता है. दोनों टीमों की अगर बात की जाए तो अपने पिछले मैचों में यह हार कर आ रही है. मुंबई इंडियंस ने दिल्ली को हराया था और हैदराबाद ने बेंगलोर को.

Related Articles

error: Content is protected !!