Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational वेस्टइंडीज के 39 साल के क्रिकेटर मार्लन सैमुअल्स ने क्रिकेट को कहा अलविदा।

वेस्टइंडीज के 39 साल के क्रिकेटर मार्लन सैमुअल्स ने क्रिकेट को कहा अलविदा।

by Khelbihar.com

4 नवंबर: वेस्टइंडीज के 39 साल के स्टार क्रिकेटर मार्लन सैमुअल्स ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. दिसंबर 2018 में सैमुअल्स आखिरी बार वेस्टइंडीज की जर्सी में खेलते हुए नज़र आए थे. वेस्टइंडीज क्रिकेट ने मार्लन सैमुअल्स के क्रिकेट को अलविदा कहने की जानकारी दी है. सैमुअल्स हाल ही स्टोक्स के साथ विवाद के चलते चर्चा में बने हुए थे.

वेस्टइंडीज क्रिकेट ने बताया कि सैमुअल्स ने इस साल जून में ही क्रिकेट को अलिवदा कह दिया था. सैमुअल्स वेस्टइंडीज के लिए 2012 और 2016 के ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं. इन दोनों वर्ल्ड कप के फाइनल में सैमुअल्स ने अपनी बेहतरीन पारियों की बदौलत टीम को जीत दिलाई थी.

सैमुअल्स ने 71 टेस्ट मैच खेलते हुए 32.64 के औसत से 3917 रन बनाए. अपने टेस्ट करियर में सैमुअल्स ने 1 दोहरे शतक समेत सात शतक लगाए और वह 24 अर्धशतक लगाने में भी कामयाब रहे. सैमुअल्स ने टेस्ट क्रिकेट में 41 विकेट भी हासिल किए.

207 वनडे मैच खेलते हुए सैमुअल्स ने 5606 रन बनाए और उन्होंने वनडे क्रिकेट में 10 शतक के अलावा 30 अर्धशतक जड़े. वनडे क्रिकेट में सैमुअल्स ने 89 विकेट हासिल किए.

ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट में सैमुअल्स का रिकॉर्ड शानदार रहा और उन्होंने 67 मैचों में 10 अर्धशतकों की मदद से 1611 रन बनाए. ट्वेंटी-ट्वेंटी में सैमुअल्स के नाम 22 विकेट दर्ज हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग में सैमुअल्स को सिर्फ 16 मैच खेलने का मौका मिला जिनमें उन्होंने महज 161 रन बनाए और वह एक भी अर्धशतक लगाने में कामयाब नहीं हो पाए. सैमुअल्स ने आईपीएल में 9 विकेट जरूर हासिल किए.

Related Articles

error: Content is protected !!