Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET भारतीय टीम के सेलेक्टर पर उठे सवाल?फिट होते हुए भी रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे से क्यों बाहर?:सहवाग

भारतीय टीम के सेलेक्टर पर उठे सवाल?फिट होते हुए भी रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे से क्यों बाहर?:सहवाग

by Khelbihar.com

दिल्ली 4 नवंबर: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि ऐसा हो ही नहीं सकता है कि टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की चोट के बारे में कुछ पता न हो.

रोहित को चोट का हवाला देकर ही ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था, लेकिन मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित कल सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लीग स्टेज के अपने आखिरी मैच में मैदान पर उतरे, जिसके बाद उन्हें टीम इंडिया में न शामिल करने को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं.

शास्त्री ने पिछले हफ्ते एक न्यूज चैनल से कहा था कि वो चयन समीति का हिस्सा नहीं थे, इसलिए रोहित को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल करना या न करना उनका फैसला नहीं था.

शास्त्री ने साथ ही कहा था कि उन्हें रोहित की मेडिकल रिपोर्ट के बारे में पता था, जिसमें कहा गया था कि वह फिर से चोटिल हो सकते हैं और इसलिए उन्हें सलाह दी गई थी कि फिलहाल वापसी न करें.

इस मामले पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने एक क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए कहा, “मुझे नहीं लगता है कि ऐसा संभव हो सकता है कि रवि शास्त्री को रोहित की चोट के बारे में कोई जानकारी न हो. वह चयन समिति का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन चयनकर्ता एक या दो दिन पहले ही उनकी राय जरूर लेते होंगे कि इस बारे में वो क्या सोचते हैं. मैं रवि शास्त्री के इस बयान से सहमत नहीं हूं कि वह चयन समिति का हिस्सा नहीं हैं. यहां तक कि अगर वह आधिकारिक रूप से नहीं है तो भी चयनकर्ता कोच और कप्तान से गैर आधिकारिक रूप से यह पूछते हैं कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में किसे होना चाहिए.”

हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान जब कमेंटेटर मार्क निकोलस ने रोहित से पूछा था कि क्या उनकी हैमस्ट्रिंग इंजरी अब पूरी तरह से ठीक है, तो रोहित ने जवाब दिया था, “हां पूरी तरह से ठीक है.”

सहवाग ने आगे कहा कि रोहित को टीम में चुना जाना चाहिए था और अगर वह फिट नहीं हो पाते तो आगे जाकर उनकी जगह किसी और को टीम में चुना जा सकता था.

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, “मैं यह देखकर हैरान हूं कि जो खिलाड़ी अपनी फ्रेंचाइजी के लिए खेलने को तैयार है, उसका चयन अपने देश की टीम में खेलने के लिए नहीं हुआ.

Related Articles

error: Content is protected !!