Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational वसीम अकरम ने कहा “आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों में मिलना चाहिए मौका।

वसीम अकरम ने कहा “आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों में मिलना चाहिए मौका।

by Khelbihar.com

करांची 4 नवंबर:13वें सीजन ने तमाम मुश्किलों के बावजूद साबित किया है कि क्यों आईपीएल को दुनिया की सबसे कामयाब क्रिकेट लीग के तौर पर जाना जाता है.

लेकिन आईपीएल के पहले सीजन के बाद से ही पाकिस्तान के खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाते हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने एक बार फिर से आईपीएल में पाकिस्तान के खिलाड़ियों को खेलने देने की अपील की है.

वसीम अकरम का मानना है कि आईपीएल में नहीं खेलने की वजह से पाकिस्तान के खिलाड़ियों का नुकसान हो रहा है. 2008 में मुंबई हमले के बाद से ही दोनों देशों के रिश्तों में तनाव और ज्यादा बढ़ गया था और इसी वजह से पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की आईपीएल में एंट्री बैन हुई.

वसीम अकरम का मानना है कि आईपीएल को राजनीति से अलग रखना चाहिए. अकरम ने कहा, ”मेरा मानना है कि राजनीति की वजह से खेल का नुकसान नहीं होना चाहिए. राजनीति सरकार का मुद्दा है और इस वजह से दोनों देश क्रिकेट नहीं खेल पा रहे हैं. आईपीएल सबसे कामयाब लीग है और मैं इसमें पाकिस्तानी खिलाड़ियों को हिस्सा लेते हुए देखना चाहता हूं.”

वसीम अकरम भारतीय खिलाड़ियों को पाकिस्तान सुपर लीग में खेलते हुए भी देखना चाहते हैं. अकरम ने कहा, ”भारतीय खिलाड़ी अगर पाकिस्तान सुपर लीग में हिस्सा लेते हैं तो यह बेहतर होगा.”

बता दें कि आईपीएल में लगभग सभी बड़े देश इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. आईपीएल की वजह से इन देशों के कई खिलाड़ी नेशनल टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. पिछले साल आर्चर को आईपीएल की परफॉर्मेंस की वजह से ही वर्ल्ड कप टीम में जगह मिली.

Related Articles

error: Content is protected !!