Home IPL आज से शुरू होंगे आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबले,मुंबई के सामने होगी दिल्ली ।

आज से शुरू होंगे आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबले,मुंबई के सामने होगी दिल्ली ।

by Khelbihar.com

दुबई 5 नवंबर: IPL के 13वें सीजन में लीग राउंड खत्म होने के बाद आज से प्लेऑफ मुकाबले शुरू होंगे. गुरुवार को पहले प्लेऑफ मैच प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन रहने वाली मुंबई इंडियंस की टक्कर नंबर टू टीम दिल्ली कैपिटल्स के साथ होगी.

पहला प्लेऑफ को जीतने वाली टीम के पास जहां सीधे फाइनल में एंट्री हासिल करने का मौका मिलेगा, वहीं हारने वाली टीम के लिए भी फाइनल में पहुंचने की एक उम्मीद बची रहेगी.

पहले प्लेऑफ मैच को क्वालिफायर वन का नाम दिया जाता है क्योंकि इस मैच की विजेता को फाइनल में एंट्री मिल जाती है. 6 नवंबर शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के बीच दूसरा प्लेऑफ मैच खेला जाएगा जिसे एलिमिनेटर कहा जाता है. शुक्रवार को जो भी टीम हारेगी उसका इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में सफर खत्म हो जाएगा

प्लेऑफ का पहला मैच हारने वाली टीम की टक्कर रविवार 8 नवंबर को एलिमिनेटर में जीत दर्ज करने वाली टीम के साथ होगी. 8 नवंबर को खेले जाने वाले प्लेऑफ के तीसरे मुकाबले को क्वालिफायर टू कहा जाता है.

जो भी टीम क्वालिफायर टू में जीत दर्ज करेगी उसकी टक्कर क्वालिफायर वन जीतने वाली टीम के साथ 10 नवंबर को 13वें सीजन के फाइनल में होगी और इसी दिन आईपीएल को अपना नया विजेता मिल जाएगा.

Related Articles

error: Content is protected !!