Home IPL IPL के टॉप-5 रन गेटर में शामिल ईशान किशन का चयन इंडिया टीम में क्यों नही हुआ? देखें

IPL के टॉप-5 रन गेटर में शामिल ईशान किशन का चयन इंडिया टीम में क्यों नही हुआ? देखें

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 06 नवंबर: कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार का आईपीएल यूएई में खेला जा रहा है और इसके बीच मे ही ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया के टीमो की घोषणा कर दी गई।।

लेकिन इस बार चयनकर्ताओं पर कुछ खिलाड़ियो के चयन न करने पर सवाल उठाया जाने लगा है उस खिलाड़ियों की लिस्ट में भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा का भी नाम है। सबसे ज़्यादा दुःख सूर्यकुमार यादव के टीम इंडिया में चयन नही होने पर लोगो को हुआ।

लेकिन कही न कही एक ऐसे खिलाड़ी का नाम कोई नही ले रहा है जो लगातार घरेलू क्रिकेट,आईपीएल ,इंडिया ए के लिए करते आ रहे है लेकिन उस खिलाड़ी पर किसी भी चयनकर्ताओं का नजर नही जा रहा है वह है झारखंड के लिए खेलने वाले 22 वर्षीय ईशान किशन ।

जी हां ईशान किशन भारतीय अंडर-19 टीम के सहारे आईपीएल में जगह बनाने वाले धाकड़ एव विस्पोटक बाई हाथ के बल्लेबाज एव विकेट कीपर ।एक सभी सूर्यकुमार यादव के चयन न होने पर निरास है लेकिन अवसोस की ईशान किशन जैसे बल्लेबाज जो आईपीएल के इस सीजन में भी रनों के मामले में टॉप-5 में शामिल है।।

जबकि सूर्यकुमार यादव टॉप 7 में है वही विराट कोहली इंडिया टीम के कप्तान टॉप 8 में है।सवाल यह कि लगातार प्रदर्शन करने के बाबजूद टीम इंडिया टीम में क्यो नही है ईशान जैसे खिलाड़ी ओहि एक ओर देखा जाए तो ऋषव पंत का तो टॉप-10में तक नाम नही है फिर वह इंडिया टीम के लिए चुने जाते है।।

ईशान किशन इस सीजन के पहले मैच में ही 99 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सभी का ध्यान अपने ओर खींचा था। ईशान किशन अभी तक कुल 13 मैच खेले है जिसमे 53.66 के स्ट्राइक रेट से 483 रन बनाए है। इस सीजन में सबसे ज्यादा छक्कों की बात करे तो ईशान ने कुल 29 छक्के जड़े जो इस सीजन में अभी तक का सबसे ज्यादा छक्के है।।

ईशान किशन इसी आईपीएल में ओपनिंग, मीडिल ऑडर में भी खेले है और जहाँ मौका मिला है वह खेल कर रन बनाए है लेकिन चयनकर्ताओं के नजर में अभी तक नही आये है एक खिलाड़ी जो डोमेस्टिक एव आईपीएल के शानदार प्रदर्शन कर रहा हो लेकिन फिर भी इंडिया के चयनकर्ताओं द्वारा अनदेखा किया जाना समझ से परे है।।

पर इसी सीजन में ईशान से कम रन बनाने वाले एव एक अच्छे बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को लेकर पूर्व खिलाड़ी,पत्रकार एव अन्य खेल प्रेमी सवाल उठाते है और उठना भी चाहिए सूर्य कुमार यादव मुंबई इंडियंस के लिए कई वर्षों से लगातार प्रदर्शन करते आ रहे है लेकिन फिर भी, इंडिया टीम के चयनकर्ताओं के नज़रो से दूर है ईशान के जैसे ही।

हम किसी भी खिलाड़ी के झमता पर बात नही कर रहे है लेकिन सूर्यकुमार के लिए जब सवाल उठाया जा सकता है तो ईशान किशन के लिए क्यों नही?

Related Articles

error: Content is protected !!