Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने विराट के आलोचकों से पूछे सवाल?क्या कप्तानी छोड़ना सही होगा।

कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने विराट के आलोचकों से पूछे सवाल?क्या कप्तानी छोड़ना सही होगा।

by Khelbihar.com

दिल्ली16 नवंबर: पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने उन आलोचकों को करारा जवाब दिया है जिनका ये मानना है कि विराट कोहली को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी से हटा दिया जाना चाहिए।

आकाश चोपड़ा के मुताबिक ये सही नहीं है, क्योंकि एक कप्तान तभी सफल होता है जब उसकी टीम अच्छी होती है। उन्होंने एक सवाल किया कि अगर विराट कोहली कप्तान ना होते तो क्या आरसीबी की टीम आईपीएल की ट्रॉफी जीत जाती ?

आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के परफॉर्मेंस का आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर रिव्यू किया। उन्होंने कहा कि कई लोगों का ये मानना है कि विराट कोहली के नेतृत्व में टीम ट्रॉफी नहीं जीत पा रही है तो उन्हें कप्तानी से हटा देना चाहिए।

आकाश चोपड़ा ने कहा “विराट कोहली 8 साल से आरसीबी की कप्तानी कर रहे हैं और टीम जीत नहीं रही है। ऐसे में उनको लेकर सवाल उठ रहे हैं कि उन्हें ना केवल आरसीबी बल्कि इंडियन टी20 टीम की कप्तानी से भी हटा देना चाहिए।”

आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली की आलोचना करने वाले लोगों से एक सवाल पूछा है। उन्होंने कहा है कि अगर कोहली की जगह कोई और कप्तान होता तो क्या आरसीबी की टीम आईपीएल की ट्रॉफी जीत जाती ?

दिग्गज कमेंटेटर ने कहा “सभी आलोचकों से मेरा एक छोटा सा सवाल है। मैं कोहली की कप्तानी का फैन नहीं हूं लेकिन मैं ये कहना चाहता हूं कि अगर विराट की जगह कोई और खिलाड़ी आरसीबी की कप्तान होता तो क्या वो टीम को आईपीएल की ट्रॉफी जिता देता। क्या ये टीम तब ज्यादा बेहतर करती ?”

आकाश चोपड़ा के मुताबिक अगर विराट कोहली से बेहतर कैंडिडेट कोई है तो निश्चित तौर पर उन्हें कप्तानी से हटा देना चाहिए। लेकिन क्या उनकी कप्तानी में टीम बेहतर कर पाएगी ?

उन्होंने कहा “अगर आरसीबी की टीम वास्तव में अच्छी है और केवल कोहली की वजह से ही हार रही है तो फिर उन्हें कप्तानी से हटा देना चाहिए, फिर इसमें कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन जब आप उनको कप्तानी से हटाने की बात करते हैं तो फिर दूसरे कैंडिडेट के बारे में भी बताना होगा जो ये जिम्मेदारी उठा सकें।

Related Articles

error: Content is protected !!