Home Bihar आख़िर कब बीसीए शुरू करेगा बिहार में क्रिकेट?कैसे बोर्ड मैचों की होगी तैयारी? देखे

आख़िर कब बीसीए शुरू करेगा बिहार में क्रिकेट?कैसे बोर्ड मैचों की होगी तैयारी? देखे

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 26 नवंबर : एक बार फिर बिहार क्रिकेट की राजनीती के कारण खिलाड़ियों का भविष्य बर्बाद होता दिख रहा है. एक ओर कोरोना महामारी के चलते लंबे समय से क्रिकेट की गतिविधियाँ बिहार में बंद थी लेकिन सोचने की बात यह है की सरकार के दिशा निर्देश के बाद भी क्रिकेट को लेकर को हलचल बिहार क्रिकेट जगत में नहीं दिख रही है।

बिहार क्रिकेट पहले से ही 18 साल का बनबास झेल चुकी है और अगर लोढ़ा कमिटी नहीं होता तो जिस तरह से बनबास चल रहा था आगे भी जारी रहता लेकिन वर्त्तमान में जो हालात बिहार क्रिकेट की है इससे साफ दिख रहा है की एक बार फिर कही बिहार क्रिकेट को बीसीसीआई बनबास न भेज दे।

आपको बता दे की बीसीसीआई से मान्यताप्राप्त सभी राज्य संघ ने आगामी घरेलु सीजन के लिए कमर कस ली है और क्रिकेट ट्रायल ,कैंप,का आयोजन कर बोर्ड मैच खेलने के लिए अपनी -अपनी टीम बना रही है। लेकिन एक ओर देखा जाए तो बिहार क्रिकेट आंख बंद कर सिर्फ सो रही है.

नवंबर माह ख़त्म होने को है लेकिन बीसीए के पिछले सीजन की घऱेलू मैच अभी तक आयोजित नहीं किया जा सका और अब आगे होने की उम्मीद कम ही दिखती है क्योकि बीसीसीआई के पिछले एपेक्स बैठक में जनवरी माह से रणजी ट्रॉफी भी शुर करवाने की घोषणा की गई है। हालांकि खबर ये भी है की आईपीएल 2021 को देखते हुए घरेलू सीजन की शुरुआत सैयद मुशताक अली टी 20 ट्रॉफी से कर सकती है.

लेकिन यहां सोचने की बात है की बीसीए के दोनों गुट में से किसी ने भी खिलाड़ियों के लिए कुछ भी नहीं सोच रखा है क्योकि 31 जनवरी के बीसीए एजीएम बैठक से उत्पन विवाद इतना बढ़ गया है की जिला तो छोड़िए बिहार क्रिकेट संघ में ही दो गुट बन गई है (अध्यक्ष गुट और सचिव गुट ). अब अगर जिला में दो गुट एक्टिव है तो इसमें हैरान होने की कोई बात नहीं है। हालाकि दोनों गुट ने बिहार में क्रिकेट जल्द शुरू करने का आश्वाशन जरूर देती है लेकिन इसपर अमल नहीं किया जाता है।

एक और सवाल जो खिलाड़ियों द्वारा अकसर पूछा जाता है ?

अगर बिहार में क्रिकेट शुरू हुआ तो खिलाडी किस गुट के आयोजन में शामिल होंगे अध्यक्ष के या सचिव के गुट में। सच कहा जाए तो खिलाड़ियों का सवाल नहीं है उसका डर दिखता है इन सवालो में , बैन होने का डर। एक और बीसीसीआई कहती है की यह राज्य एसोसिएशन का मामला तो दूसरी ओर राज्य एसोसिशन को कोर्ट में खेल खेलना पड़ रहा है।

बीसीए सूत्रों से खबर मिली है की बिहार क्रिकेट एसोसिशन आगामी दिसंबर माह में क्रिकेट शुरू करने जा रही है अब देखना है आखिर एक बार फिर कब बिहार में क्रिकेट की शुरुआत होती है।

Related Articles

error: Content is protected !!