Home Bihar BCA T-20 मिथिला ज़ोन: मधेपुरा ने सुपौल को तथा मधुबनी ने दरभंगा को हराया।

BCA T-20 मिथिला ज़ोन: मधेपुरा ने सुपौल को तथा मधुबनी ने दरभंगा को हराया।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

मधुबनी 12 दिसंबर: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा आयोजित प्रथम टी-20 टूर्नामेंट के मिथिला जोन का आयोजन मधुबनी जिला क्रिकेट संघ के द्वारा पंडोल के उच्च विद्यालय मैदान में किया जा रहा है। ।

आज सुबह सुपौल जिला बनाम मधेपुरा जिला के टीम के बीच मैच हुआ। जिसमे मधेपुरा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। सुपौल जिला की टीम बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवरों में अपने सभी 10 विकेट खोकर 98 रन बनाए। बल्लेबाजी में सुपौल की ओर से मोनू सिंह ने 28 और गगन कुमार ने 23 रनों का योगदान दिया। मधेपुरा की ओर से गेंदबाजी में श्रेयस, नरेंद्र और सागर को तीन तीन विकेट प्राप्त हुए।

जवाब में बल्लेबाजी करते हुए मधेपुरा की टीम ने 17.3 ओवरों में अपने 3 विकेट खोकर 100 रन बनाकर मैच को 7 विकेटों से जीत लिया। मधेपुरा जिला के श्रेयस सुमन को मैन ऑफ द मैच मधुबनी जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष अशोक कुमार के द्वारा प्रदान किया गया।

madhepura dca team

आज का दूसरा मैच मधुबनी जिला और दरभंगा जिला के बीच खेला गया। मधुबनी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मधुबनी ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 170 रन बनाये।मधुबनी की ओर से बल्लेबाजी मैं विभूति भास्कर ने 45 गेंदों का सामना करते हुए 70 रन, संजय यादव 32, अंकित सिंह 27 रन और गौतम कुमार नाबाद 7 रन, विकाश झा नाबाद 20 रन का योगदान दिया। दरभंगा की ओर से गेंदबाजी में आदित्य चौधरी, शिव प्रियशुप और राशिद खान ने दो दो विकेट तथा भरत और अभिषेक को एक – एक विकेट प्राप्त हुए।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी दरभंगा की टीम 20 ओवर में अपने 9 विकेट खोकर 117 रन ही बना सकी। इस तरह मधुबनी जिला की टीम 53 रनो से विजेता रही। दरभंगा की ओर से बल्लेबाजी करते हुए अभिषेक कुमार ने 27, आयुष 20 और भरत कुमार ने 24 रन बनाए। गेंदबाजी में मधुबनी की तरफ से प्रेम प्रियंक ने 10 रन देकर 3 विकेट, आदर्श कुमार 12 रन देकर 3 विकेट, विकाश झा 24 रन देकर 2 विकेट तथा गौतम सिंह 16 रन देकर 1 विकेट लिए। विभूति भास्कर को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार बिहार क्रिकेट संघ के ऑब्ज़र्वर (मिथिला जोन) और मुजफ्फरपुर के अध्यक्ष डॉ राजेश सिंह के हाथों प्रदान किया गया।

vibhuti bhaskhar m.o.m

मैच के निर्णायक रवि कुमार, मुजफ्फरपुर और सरदार परमिंदर सिंह, समस्तीपुर थे। वहीं डिजिटल स्कोरिंग पर रविन्द्र कुमार सिंह और नेहाल तथा मन्नुअल पर यतीन्द्र मिश्रा थे।मैच के दरम्यान मधुबनी जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष प्रो विमल कुमार सिंह, उपाध्यक्ष अशोक कुमार, सचिव काली चरण, संयुक्त सचिव पंकज राठौड़, कोषाध्यक्ष अजित कुमार चौधरी, सुरेन्द्र नारायण सिंह, सतीश कुमार सहित पंडौल और जिले भर के बहुत सारे खेलप्रेमी मौजूद थे।

कल का पहला मैच सहरसा जिला बनाम सुपौल जिला तथा दूसरा मैच मधुबनी जिला बनाम मधेपुरा जिला के बीच है।

Related Articles

error: Content is protected !!