Home Bihar बीसीए इंटर जोन टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का भागलपुर में आगाज,

बीसीए इंटर जोन टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का भागलपुर में आगाज,

by Khelbihar.com


खेलबिहार न्यूज़

भागलपुर 18 दिसंबर:  बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में भागलपुर जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित बीसीए इंटर जोन टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज शुक्रवार (18-12-2020) को सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम भागलपुर में हो गया।

सुबह के सत्र में खेले गए मुकाबले में टॉस शहाबाद जोन ने जीता और पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी अंगिका जोन की टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 165 रनों का स्कोर खड़ा किया।

अंगिका जोन टीम की ओर से बल्लेबाजी में विकेटकीपर बल्लेबाज विकास यादव ने 42 गेंदों पर सात चौके व एक छक्के की मदद से 56 रनों की शानदार पारी खेली। टीम के कप्तान मो. रहमतुल्ला ने 23 गेंदों पर तीन चौके व दो छक्के की मदद से 30 रन, कुमार गौरव राज ने 18 गेंदों पर चार चौके व एक छक्के की मदद से 26 रन, उप-कप्तान बासुकीनाथ ने 16 गेंदों पर एक चौके व एक छक्के की मदद से 16 रन और सूर्यवंश ने 2 गेंदों पर 2 छक्के की मदद से नाबाद 12 रन बनाए। शहाबाद जोन की ओर से गेंदबाजी में कृष्णा ने दो विकेट लिया। राहुल, प्रतीक और विकास ने क्रमशः एक-एक विकेट झटका।

166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी शहाबाद जोन की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 158 रन ही बना पायी। शहाबाद जोन टीम की ओर से बल्लेबाजी में राजू कुमार ने 23 गेंदों पर 4 चौके व एक छक्के की मदद से 33 रन की पारी खेली। अंकित राज ने 29 रन, हर्ष राज ने 25 रन व वरुण राज ने 21 रन बनाए। अंगिका जोन की ओर से गेंदबाजी में हिमांशु ने 4 विकेट, अभिषेक और सूर्यवंश ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया।

दोपहर के सत्र में खेले गए मुकाबले में टॉस सीमांचल जोन की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। सीमांचल जोन की टीम 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 137 रन का स्कोर खड़ा किया। बल्लेबाजी में सभिमन ने 62 गेंदों पर 5 चौके मदद से 57 रनों की पारी खेली। अंकित ने 33 रन, अभिषेक ने 17 रनों का योगदान दिया। मिथिला जोन की ओर से गेंदबाजी में आदर्श ने दो विकेट, विकास झा ने एक विकेट लिया।

138 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मिथिला जोन की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 118 रन ही बना पायी। मिथिला जोन की ओर से बल्लेबाजी में विभूति भास्कर ने 49 गेंदों पर तीन चौके की मदद से नाबाद 39 रनों की पारी खेली। संजय ने 34 रन व कमालुद्दीन ने 14 रन का योगदान दिया। सीमांचल जोन की ओर से गेंदबाजी में राज सिंह नवीन ने तीन विकेट, नवीत ने दो विकेट व सैफ खान ने एक विकेट लिया।

वहीं टूर्नामेंट का उद्घाटन तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. (डाॅ.) संजय कुमार चौधरी ने किया। इस मौके पर बिहार क्रिकेट संघ के जीएम सुधीर चंद्र मिश्रा, बीसीए के पूर्व संयुक्त सचिव डाॅ. सुनील सिंह, बीसीए सचिव पीए मनोज कुमार, एस.एम. अकील अहमद, नसर आलम, फारूक आजम, पवन सिन्हा, सादिक हसन, प्रवीण झा, नीरज कुमार आदि मौजूद थे। अंपायर की भूमिका अनिल गुप्ता, राजेश मंडल व संजीव कुमार (भोजपुर) ने निभाई। स्कोरर धर्मजय थे।

Related Articles

error: Content is protected !!