Home Bihar बीसीए इंटर जोन ग्रुप ए :अंगिका जोन और सीमांचल जोन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुँचा।

बीसीए इंटर जोन ग्रुप ए :अंगिका जोन और सीमांचल जोन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुँचा।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

भागलपुर 19 दिसंबर : बिहार क्रिकेट संघ के तत्वावधान में भागलपुर जिला क्रिकेट संघ द्वारा सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम भागलपुर में आयोजित बीसीए इंटर जोन टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में शनिवार को अंगिका जोन ने मिथिला जोन को 6 विकेट से पराजित किया। वहीं सीमांचल जोन ने शहाबाद जोन को 32 रनों से हरा दिया। इस टूर्नामेंट में अंगिका जोन और सीमांचल जोन ने दो-दो मैच जीतकर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है।

सुबह के सत्र में खेले गए मुकाबले में अंगिका जोन ने टॉस जीत कर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मिथिला जोन की टीम 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 130 रन बना पायी। मिथिला जोन टीम की ओर से बल्लेबाजी में आदर्श ने 22 गेंदों पर छह चौकों की मदद से नाबाद 34 रन बनाए। कमालुद्दीन ने 30 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 28 रन, विभूति भास्कर ने 25 गेंदों पर 2 चौके व एक छक्के की मदद से 24 रनों का योगदान दिया। अंगिका जोन की ओर से गेंदबाजी में हिमांशु ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट व अभिषेक ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिया। 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अंगिका जोन की टीम ने 19 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर जीत के लिए जरूरी रन जुटा लिये। अंगिका जोन की ओर से बल्लेबाजी में टीम के उप-कप्तान रणजी खिलाड़ी बासुकीनाथ ने 41 गेंदों पर 4 चौके व तीन छक्के की मदद से 50 रनों की शानदार अदर्शतकीय पारी खेली। रणजी खिलाड़ी मो. रहमतुल्लाह ने 31 गेंदों पर 2 चौके व एक छक्के की मदद से नाबाद 35 रनों की लाजवाब कप्तानी पारी खेली। कुमार गौरव राज ने 23 गेंदों पर 2 चौके व एक छक्के की मदद से 18 रनों की बेहतरीन पारी खेली।
विकेटकीपर बल्लेबाज विकास यादव ने 9 गेंदों पर तीन चौके की मदद से 14 रन बनाए। मिथिला जोन की ओर से गेंदबाजी में विकास, आदर्श, श्रेयस व प्रेम ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया।


दोपहर के सत्र में खेले गए मुकाबले में टॉस सीमांचल जोन ने जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 176 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। सीमांचल जोन की ओर से बल्लेबाजी में विजय भारती ने 30 गेंदों पर 6 चौके व दो छक्के की मदद से 44 रन बनाए। अंकित सिंह ने तेज खेलते हुए 22 गेंदों पर तीन चौके व चार छक्के की मदद से टीम के खाते में 41 रन जोड़े। अभिषेक ने 36 गेंदों पर 6 चौके व एक छक्के की मदद से नाबाद 45 रन बनाए। शहाबाद जोन की ओर से गेंदबाजी में रितेश ने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट लिया। कृष्णा और विकास ने क्रमश: एक-एक विकेट झटका।

177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी शहाबाद जोन की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 143 रन ही बना पायी। शहाबाद जोन की ओर से बल्लेबाजी में राजू ने 36 गेंदों पर 4 चौके व एक छक्के की मदद से 40 रन, वरुण राज ने 29 गेंदों पर छह चौके की मदद से 38 रन व हर्ष राज ने 22 गेंदों पर 4 चौके व एक छक्के की मदद से 37 रन बनाए। सीमांचल की ओर से गेंदबाजी में राज सिंह नवीन ने 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट लिया। नवनीत ने 4 ओवर में एक मेडन ओवर कर 32 रन देकर 2 विकेट झटका। सकलेन व सैफ ने क्रमश: एक-एक विकेट चटकाए। रविवार को सुबह के सत्र में शहाबाद जोन और मिथिला जोन के बीच मुकाबला होगा। वहीं दोपहर के सत्र में अंगिका जोन और सीमांचल जोन के बीच मुकाबला होगा


मैच में अंपायर की भूमिका संजीव कुमार तिवारी (भोजपुरी) व राजेश मंडल (भागलपुर) ने निभाई। कॉमेंटेटर मो. सादिक हसन, स्कोरर धर्मजय व हिमांशु थे। मौके पर बिहार क्रिकेट संघ के पूर्व संयुक्त सचिव डाॅ. सुनील सिंह, राजेश कुमार बैठा, भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के डॉ. आनंद मिश्रा, सुबीर मुखर्जी उर्फ मामू, जगदीश शर्मा, गुड्डू पांडे, डाॅ. जयशंकर ठाकुर, डॉ. विश्वनाथ, मो. फारूक आजम, नीलकमल राय, बैद्यनाथ मिश्रा, मो. मेहताब मेहंदी, डाॅ. अर्जुन कुमार, देवीशंकर, संजय, चंदन झा आदि मौजूद थे।

Related Articles

error: Content is protected !!