Home Bihar बीसीए जोनल टी-20 का फाइनल मुकाबला मगध जोन और चंपारण जोन के बीच। सचिन का शानदार शतक

बीसीए जोनल टी-20 का फाइनल मुकाबला मगध जोन और चंपारण जोन के बीच। सचिन का शानदार शतक

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

भागलपुर 21 दिसंबर: बिहार क्रिकेट संघ के तत्वावधान में भागलपुर जिला क्रिकेट संघ द्वारा सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम भागलपुर में आयोजित बीसीए इंटर जोन टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में सोमवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में मगध जोन ने अंगिका जोन को 64 रनों से पराजित कर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल मैच में चंपारण जोन ने सीमांचल जोन को 103 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच मंगलवार को सुबह 10 बजे से मगध जोन और चंपारण जोन के बीच खेला जाएगा।

फाइनल मैच के उद्घाटनकर्ता भागलपुर विधायक अजीत शर्मा व मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर मृगेंद्र होंगे। विशिष्ट अतिथि तिलका मांझी भागलपुर विश्वविद्यालय क्रीड़ा परिषद के सचिव डॉ. सुनील कुमार सिंह, बिहार क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष दिलीप कुमार सिंह, कार्यकारी सचिव अरविंद कुमार सिंह होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष नरेंद्र शंकर सहाय करेंगे।

.


सुबह के सत्र में खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में टॉस अंगिका जोन ने जीता और पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मगध जोन की टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 166 रनों का स्कोर खड़ा किया। बल्लेबाजी में रणजी खिलाड़ी बाबुल कुमार ने 52 गेंदों पर 5 चौके व छह छक्के की मदद से नाबाद 89 रनों की बेहतरीन पारी खेली। रणजी खिलाड़ी शशीम राठौर ने 38 गेंदों पर सात चौके व एक छक्के की मदद से 44 रनों की दमदार पारी खेली। अंगिका जोन की ओर से गेंदबाजी में संजीत ने 4 ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट लिये। सूर्यवंश व अभिषेक ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया। 167 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अंगिका जोन की टीम 16.4 ओवर में 102 रनों पर ही सिमट गई। बल्लेबाजी में अंगिका जोन की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कुमार गौरव राज के साथ बल्लेबाजी करने आए विनीत बिना खाता खोले आउट हो गए। उसके बाद बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर बल्लेबाज विकास यादव भी पहले ही गेंद पर बिना खाता खोले बोल्ड हो गए। उसके बाद बल्लेबाजी करने आए टीम के उप-कप्तान रणजी खिलाड़ी बासुकीनाथ ने कुमार गौरव राज का साथ दिया। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर टीम के स्कोर को 7 ओवर में ही 68 रनों पर पहुंचा दिया। कुमार गौरव राज ने तेज खेलते हुए 25 गेंदों पर चार चौके व चार छक्के की मदद से 42 रनों की आकर्षक पारी खेली। बासुकीनाथ ने 31 गेंदों पर चार चौके व एक छक्के की मदद से 28 रन बनाए। कप्तान रणजी खिलाड़ी मो. रहमतुल्लाह ने 15 गेंदों पर दो चौके व एक छक्के की मदद से 17 रन बनाए। टीम के शेष बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। मगध जोन की ओर से गेंदबाजी में राजू ने 3 ओवर में 11 रन देकर 3 विकेट लिया। कप्तान रणजी खिलाड़ी आशुतोष अमन ने 3.4 ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट लिये। गौरव कुमार ने 3 ओवर में 19 रन देकर दो विकेट झटका। निक्कू सिंह व रणजी खिलाड़ी शशीम राठौर ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया।


वहीं दोपहर के सत्र में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में चंपारण जोन ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 205 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। चंपारण जोन की ओर से बल्लेबाजी में कप्तान सचिन कुमार सिंह ने लाजवाब शतकीय पारी खेलते हुए 57 गेंदों पर 11 चौके व 7 छक्के की मदद से 108 रन बनाए। विकास ने 18 गेंदों पर 4 चौके व एक छक्के की मदद से 27 रन बनाए। आमोद यादव ने 7 गेंदों पर एक चौके व 2 छक्के की मदद से नाबाद 16 रनों की पारी खेली। सीमांचल जोन की ओर से गेंदबाजी में सैफ खान ने 2 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट लिया। सकलेन में 4 ओवर में 49 रन देकर 2 विकेट झटके। राज सिंह नवीन, नवनीत, साकेत व विजय भारती ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया। 206 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीमांचल जोन की टीम 17.3 ओवर में 102 रनों पर ऑल आउट हो गई। सीमांचल जोन की ओर से बल्लेबाजी में साकेत ने 26 गेंदों पर एक चौके व चार छक्के की मदद से 38 रनों की पारी खेली। सरमन ने 29 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 30 रन बनाए। अभिषेक चौधरी ने 18 रन बनाए। टीम के शेष बल्लेबाज नहीं चल पाए। चंपारण जोन की ओर से गेंदबाजी में रोहित ने 1.3 ओवर में एक रन और एक मेडन देकर 3 विकेट लिया। अनुज ने 3 ओवर में 7 रन देकर 3 विकेट झटका। सचिन कुमार व मुकेश ने क्रमशः दो-दो विकेट लिया।

मैच में अंपायर की भूमिका संजीव कुमार तिवारी (भोजपुर) व मनोज गुप्ता एवं राजेश मंडल (भागलपुर) ने निभाई। कॉमेंटेटर मो. सादिक हसन व संजीव चौधरी, स्कोरर धर्मजय, हिमांशु थे। मौके पर बिहार क्रिकेट संघ के पूर्व संयुक्त सचिव डाॅ. सुनील सिंह, भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के डॉ. आनंद मिश्रा, सुबीर मुखर्जी उर्फ मामू, डॉ. जयशंकर ठाकुर , सुमन सिंह, जगदीश शर्मा, गुड्डू पांडे, डॉ. विश्वनाथ, मो. फारूक आजम, नीलकमल राय, बैद्यनाथ मिश्रा, डाॅ. अर्जुन कुमार, बीसीए पिच क्यूरेटर देवीशंकर, संजय, चंदन झा आदि मौजूद थे।

Related Articles

error: Content is protected !!