Home Uncategorized मोइनुल हक़ स्टेडियम के सुरक्षा को लेकर मृत्युंजय तिवारी ने खेल-मंत्री से की मुलाकात, रखी कई मांग ,देखें

मोइनुल हक़ स्टेडियम के सुरक्षा को लेकर मृत्युंजय तिवारी ने खेल-मंत्री से की मुलाकात, रखी कई मांग ,देखें

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 24 दिसंबर: राज्य की खेल व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने मोइनुल हक अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में सुरक्षा व्यवस्था एवं रखरखाव ठीक करने 5 वर्षों से बंद पड़े उत्कृष्ट खिलाड़ियों की नियुक्ति प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ करने राज्य का एकमात्र फिजिकल कॉलेज की बदहाली दूर करने एवं अन्य मांगों को लेकर बिहार प्लेयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय तिवारी ने मंगल पांडे जो स्वास्थ्य एवं पथ निर्माण मंत्री के साथ-साथ कला संस्कृति एवं युवा मामलों के खेल मंत्री भी हैं उनसे मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा मांगों पर सुनवाई नहीं हुई तो मृत्युंजय तिवारी 10 जनवरी से मोइनुल हक स्टेडियम के गेट पर अनशन करेंगे.

पत्र में लिखा है” राज्य का एक मात्र अन्तर्राट्रीय स्टेडियम से सी ० आर ० पी 0 एफ 0 बटालियन के चले जाने से इसकी सुरक्षा एवं रख – रखाव आदि के लिए बी 0 एम 0 पी 0 के किसी एक बटालियन को यहां पदस्थापित . किया जाय ।

• राज्य के उत्कृष्ट खिलाड़ी नियुक्ति नियमावली के अनुसार बंद पड़े खिलाड़ियों की नियुक्ति प्रक्रिया को जल्द प्रारंभ करायी जाए ।

• खेल विधेयक कानून लागू होने के बाद भी राज्य में असमंजस की स्थिति है , या तो दृढ़तापूर्वक इस कानून को पालन कराया जाय या फिर इसे वापस ले लिया जाय । बद पड़े राजकीय स्वास्थ्य एवं शारीरिक शिक्षण महाविद्यालय की मान्यता बहाल कराकर शीघ्र पठन – पाठन एवं प्रशिक्षण की व्यवस्था की जाय ताकि राज्य के नौजवानों , खिलाड़ियों को प्रशिक्षण के लिए राज्य के बाहर न जाना पड़े ।

• बिहार पुलिस में खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति नियमावली के अनुसार बंद पड़े हैं , इसकी नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करायी जाय ।

• राज्य में रिक्त पड़े जिला खेल पदाधिकारी , प्रशिक्षक आदि पर अविलंब योग्य उम्मीदवारों की बहाली की जाय । राज्य में एकलव्य प्रशिक्षण केन्द्र की स्थिति ठीक कर यहां रह रहे खिलाड़ियों एवं प्रशिक्षकों की समस्याओं को दूर किया जाय । राज्य में विभिन्न प्रखंडों में बने स्टेडियम को चिन्हित कर अविलंब वहां खेल प्रशिक्षण अभ्यास की व्यवस्था की जाय । राज्य में उत्कृष्टता प्रशिक्षण केन्द्र ( माबमससमदबम ज्तंपदपदह मदजमत ) की स्थापना की जाय , ताकि राष्ट्रीय / अन्तर्राष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ियों को अपने प्रदर्शन सुधारने में सहयोग मिले ।

• बेरोजगार राष्ट्रीय पदक विजेता , अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को स्कॉलरशिप तथा बीमा की व्यवस्था की जाय , जिससे उनको वाजिब सम्मान मिल सके ।

अतः बिहार प्लेयर एसोसियेशन आपसे विनम्र निवेदन करता है कि उपर्युक्त मांगों पर विचार अवश्य करेंगे।।

Related Articles

error: Content is protected !!