Home Bihar मधुबनी जिला क्रिकेट लीग: जानकी क्रिकेट क्लब, जयनगर व फ्रेंड्स क्रिकेट क्लब, उमगांव विजयी

मधुबनी जिला क्रिकेट लीग: जानकी क्रिकेट क्लब, जयनगर व फ्रेंड्स क्रिकेट क्लब, उमगांव विजयी

by Khelbihar.com

मधुबनी 25 जनवरी: मधुबनी जिला क्रिकेट संघ के “A” डिवीज़न लीग मकसूदां और उच्च विद्यालय मैदान, पंडौल के मैदान पर चल रहा है। मकसूदां के मैदान पर जहां झंझारपुर क्रिकेट क्लब, झंझारपुर बनाम टाउन क्रिकेट क्लब “रेड”, मधुबनी के बीच मैच था वहीँ उच्च विद्यालय पंडौल के मैदान पर जानकी क्रिकेट क्लब, जयनगर बनाम फ़्रेंड्स क्रिकेट क्लब, उमगांव के बीच मैच था।

लगातार घने कोहरे के कारण दोनों जगहों पर मैच देर से शुरू किया गया। निर्णायक द्वारा निर्धारित किये गए 30 ओवर के मैच में उच्च विद्यालय मैदान पर जानकी क्रिकेट क्लब, जयनगर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जानकी क्रिकेट क्लब, जयनगर के बल्लेबाजों ने 30 ओवरों अपने 6 विकेट गंवाकर 239 रन बनाए। बल्लेबाजी में जानकी क्रिकेट क्लब की ओर से सिद्धार्थ कुमार सिंह ने 69 रन और प्रफुल्ल प्रभाकर ने 58 रनो की पारी खेली। सौरव कुमार सिंह ने 40, संतोष कुमार यादव ने नाबाद 20 रन, प्रभात चंद्र ने 27 रन तथा विशाल ने 14 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में फ्रेंड्स क्रिकेट क्लब, उमगांव के गेंदबाज सुमन कुमार पांडेय ने 39 रन देकर 2 विकेट और राहुल महतो ने 63 रन देकर 2 विकेट तथा विकाश कुमार झा ने 37 रन देकर एक विकेट लिए।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी फ्रेंड्स क्रिकेट क्लब, उमगांव ने 30 ओवर में 8 विकेट खोकर 192 रन बनाए। बल्लेबाजी में गौतम ने 19 रन, अविनाश आर्यन ने 21 रन, राहुल ठाकुर ने 26 रन, सुमन पांडेय ने नाबाद 42 रन बनाये। गेंदबाजी में जानकी क्रिकेट क्लब, जयनगर की ओर से प्रभात चंद्रा ने 41 रन देकर 2 विकेट, उज्जवल कुमार सिंह ने 35 रन देकर 2 विकेट, अंकित राजपूत ने 48 रन देकर 2 विकेट और प्रफुल्ल प्रभाकर ने एक विकेट लिए। इस तरह जानकी क्रिकेट क्लब, जयनगर ने 47 रनो से मैच को जीत लिया। यहां पे निर्णायक की भूमिका में अनुराग कुमार और सुरेन्द्र नारायण सिंह थे।

मकसूदां के मैदान पर टाउन क्रिकेट क्लब “रेड”, मधुबनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टाउन क्रिकेट क्लब “रेड” ने निर्धारित 30 ओवर के मैच में 29 ओवर खेलते हुए 10 विकेट गंवाकर 210 रन बनाए। युवराज झा ने 21 रन, सरोज यादव ने 25 रन, प्रीतम राय ने 14, नौशाद ने 58 रन और सोनू हिमांशु ने नाबाद 11 रनो का योगदान दिया। वहीं गेंदबाजी में झंझारपुर क्रिकेट क्लब, झंझारपुर के गेंदबाज आदित्य राज ने 24 रन देकर 3 विकेट, लक्ष्मण ने 39 रन देकर 1 विकेट, अंकित ने 69 रन देकर 3 विकेट लिए।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी झंझारपुर क्रिकेट क्लब, झंझारपुर की टीम 17.5 ओवर में 67 रनो पर ढेर हो गयी। नीरज त्यागी की घातक गेंदबाजी के सामने पूरी टीम नतमस्तक हो गयी। बल्लेबाजी में झंझारपुर क्रिकेट क्लब की ओर से आदित्य राज ने 10 रन और शम्भू नाथ ने 17 रन का योगदान दिया। बल्लेबाजों से ज्यादा योगदान अतिरिक्त महोदय का रहा जो 23 रन है। वही गेंदबाजी में टाउन क्रिकेट क्लब “रेड”, मधुबनी की ओर से गेंदबाज नीरज त्यागी ने गेंदबाजी करते हुए 13 रन देकर 6 विकेट लिए, सोनू हिमांशु और हर्ष नंदा को एक एक विकेट मिला। इस तरह टाउन क्रिकेट क्लब “रेड”, मधुबनी ने 143 रन के विशाल अंतर से मैच को जीत लिया। यहां पर निर्णायक की भूमिका मे बेचन चौपाल और रविन्द्र कुमार सिंह थे।

कल 26 जनवरी गणतंत्र दिवस होने के कारण अवकाश रखा गया है। पुनः 27 जनवरी को उच्च विद्यालय मैदान पर टाउन क्रिकेट क्लब “ब्लू”, मधुबनी और सद्भावना क्रिकेट क्लब, सागरपुर के बीच तथा मकसूदां मैदान पर आज़ाद क्रिकेट क्लब, फुलपरास और यासीन क्रिकेट क्लब, बिस्फी के बीच होगा। सभी मैचों के लाइव स्कोरिंग मधुबनीडीसीए डॉट कॉम पे जा के रोज देखा जा सकता है।

Related Articles

error: Content is protected !!