Home Bihar राजेंद्र प्रसाद सिंह महिला प्रीमियर लीग में गया ग्लैडिटर्स और भागलपुर बांबर्स ने दर्ज की शानदार जीत

राजेंद्र प्रसाद सिंह महिला प्रीमियर लीग में गया ग्लैडिटर्स और भागलपुर बांबर्स ने दर्ज की शानदार जीत

by Khelbihar.com

पटना 28 जनवरी: एसएसपीएल के तत्वावधान में राजधानी के ऊर्जा स्टेडियम में खेली जा रही राजेंद्र प्रसाद सिंह वीमेंस प्रीमियर लीग में गुरुवार (28 जनवरी, 2021) को दो खेले गए मैचों में गया ग्लैडिटर्स और भागलपुर बांबर्स ने जीत हासिल की।


गुरुवार को खेले गए पहले मैच में गया ग्लैडिटर्स ने सना अली (नाबाद 67 रन) और याशिता सिंह (नाबाद 58 रन) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत लखीसराय लायंस को 96 रनों से पराजित किया। इस मैच की प्लेयर ऑफ द मैच याशिता सिंह रहीं। दूसरे मैच में भागलपुर बांबर्स ने प्रीति कुमारी (नाबाद 48 रन) और निवेदिता भारती (27 रन, दो विकेट) के शानदार खेल की बदौलत पूर्णिया विजार्ड को दो विकेट से हरा कर पूरे अंक हासिल किये। इस मैच में निवेदिता भारती को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

गया ग्लैडिटर्स ने टॉस जीत कर पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट पर 176 रन बनाये। जवाब में लखीसराय लायंस की टीम निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 80 रन ही बना पाई। गया ग्लैडिटर्स ने जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। शुरुआत ठीक नहीं रही। 37 रन पर दो विकेट गिर गए। सलामी बल्लेबाज कप्तान कोमल कुमारी 15 और वैदही यादव मात्र 2 रन बना कर पवेलियन लौट गई। इसके बाद सना अली और याशिता सिंह ने खूंटा गाड़ा और नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल कर टीम का स्कोर निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट पर 176 रन पहुंचा दिया।  सना अली ने 58 गेंदों में सात चौकों व 3 छक्कों की मदद से नाबाद 67 और याशिता सिंह ने 43 गेंद में पांच चौकों व 3 छक्कों की मदद से नाबाद 58 रन बनाये। अतिरिक्त से 34 रन बने। \

लखीसराय लायंस की ओर से प्रियंका कुमारी ने 16 रन देकर 1 और शिवानी ने 20 रन देकर 1 विकेट चटकाये।
जवाब में लखीसराय लायंस की टीम निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 80 रन ही बना सकी। कीर्ति कुमारी ने 21, शिवानी ने 17,प्रियंका कुमारी ने नाबाद 10 रन बनाये। गया ग्लैडिटर्स की ओर से पूजा कुमारी ने 16 रन देकर 1 और डॉली ने 15 रन देकर 3 विकेट चटकाये। याशिता सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच, सना अली को बेस्ट बैट्समैन और डॉली को बेस्ट बॉलर घोषित किया गया। याशिता सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार संरक्षक राजीव कुमार सिंह ने प्रदान किया।

दूसरे मैच में भागलपुर बांबर्स ने प्रीति कुमारी की नाबाद 48 रनों की मदद से पूर्णिया विजार्ड को दो विकेट से हरा कर पूरे अंक हासिल किये। टॉस पूर्णिया विजार्ड ने जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 114 रन बनाये। सोनी ठाकुर ने 19,कप्तान अपूर्वा कुमारी ने 34, अमिशा कुमारी ने 6, ममता ने 6,ज्योति कुमारी ने 11,अंशु अपूर्वा ने नाबाद 9 रन बनाये। अतिरिक्त से 26 रन बने।भागलपुर बांबर्स की ओर से श्रद्धा सक्सेना ने 15 रन देकर दो, निवेदिता भारती ने 11 रन देकर दो विकेट चटकाये।

115 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भागलपुर बांबर्स ने सलामी बल्लेबाज प्रीति कुमारी और मध्यक्रम में निवेदिता भारती की सुझबूझ भरी पारी की बदौलत 19.2 ओवर में 8 विकेट पर 118 रन बना कर मैच जीत लिया। एक तरफ भागलपुर बांबर्स के विकेट कुछ-कुछ अंतराल पर गिर रहे थे वहीं प्रीति कुमारी ने अपना पैर विकेट पर जमाए रखा। प्रीति को निवेदिता भारती का साथ मिला और अंतिम ओवर तक चले इस मैच को भागलपुर बांबर्स ने जीत लिया। अतिरिक्त से भी 39 रनों का सहयोग मिला। पूर्णिया विजार्ड की ओर से कोमल कुमारी ने 13 रन देकर चार , अपूर्वा कुमारी ने 28 रन देकर 1,अमिषा कुमारी ने 16 रन देकर 1 विकेट चटकाये।

निवेदिता भारती को प्लेयर ऑफ द मैच, प्रीति कुमारी को बेस्ट बैट्समैन और कोमल कुमारी को बेस्ट बॉलर घोषित किया गया। निवेदिता भारती को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार गुंज के सुरेश कुमार, अरविंद और अनिल उपाध्याय ने संयुक्त रूप से दिया। इस मौके पर पूर्व रणजी प्लेयर निखिलेश रंजन और क्रिकेट प्रशासक विजय नारायण चुन्नू भी मौजूद थे। लीग के आयोजन सचिव रुपक कुमार ने बताया कि इस लीग में पर्पल कैप और औरेंज कैप भी दिया जा रहा है। औरेंज कैप अभी गया ग्लैडिटर्स की सन्ना अली के पास और पर्पल कैप पूर्णिया विजार्ड की कोमल कुमार के पास है।

Related Articles

error: Content is protected !!