Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET सैयद मुश्ताक़ अली में 37 बॉल में शतक जड़ने वाले इस खिलाडी पर आईपीएल टीमों की नज़र ,

सैयद मुश्ताक़ अली में 37 बॉल में शतक जड़ने वाले इस खिलाडी पर आईपीएल टीमों की नज़र ,

by Khelbihar.com

केरल 1 फरवरी: पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन को कौन नहीं जनता है अजहरुद्दीन एक बेहतरीन कलात्मक बल्लेबाजी की वजह से जाने जाते हैं। एक बार फिर अजहरुद्दीन इसी नाम का एक और नया चमका सितारा भारतीय क्रिकेट में अपना पहचान बना रहा है. यह बल्लेबाज अपनी तूफानी बल्लेबाजी की वजह से चर्चा में है। सभी को उम्मीद है इस महीने होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में अजहर पर तमाम फ्रेंचाइजी टीम की नजर रहेगी और खरीदेगी।

केरल के लिए खेलने वाले 26 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज अजहरुद्दीन ने हाल में खत्म हुए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी ,में एक तूफानी पारी खेली थी। आपको बता दे की यह पारी इनके लिए खास हो गया है सोसल मीडिया में भी इस बल्लेबाज की जमकर तारीफ की गई थी। अजहरुद्दीन 5 मुकाबलों में 137 रन की नाबाद पारी के दम पर 214 रन बनाए और टूर्नामेंट में 17 चौके और 15 छक्के लगाए है मुंबई के खिलाफ सिर्फ 37 गेंदों पर शतक जड़कर इस नाम को क्रिकेट की दुनिया में एक बार फिर सुर्खियां बटोरने पर मजबूर कर था।

अजहरुद्दीन का जन्म 22 मार्च 1994 को केरल के थालांगारा में हुआ है उनका यह नाम उनके बड़े भाई ने रखा था. उनके बड़े भाई पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन के प्रशंसक थे और यही वजह थी कि उन्होंने अपने छोटे भाई का नाम मुहम्मद अजहरुद्दीन रख दिया. हालांकि, उनके माता-पिता तो उनका नाम कुछ और ही रखना चाहते थे. बड़े भाई को उम्मीद थी कि उनका भाई भी कप्तान अजहर की तरह आक्रामक बल्लेबाजी करेगा। बड़े भाई की उम्मीद को 26 साल बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में छोटे भाई ने सही साबित कर दिखाया.आईपीएल टीमों की नज़र इस होनहार खिलाडी पर,सैयद मुश्ताक़ अली में 37 बॉल में जड़ा था  शतक

वानखेड़े स्टेडियम में 13 जनवरी को खेले गए एलीट ग्रुप-ई के मुकाबले में मात्र 20 गेंदों में अर्धशतक और 37 गेंदों में ही शतक पूरा किया. इसके साथ ही वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में केरल की तरफ से शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. वह इस टूर्नामेंट में दूसरा सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बने।

सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड अभी भी रिषभ पंत के नाम है, जिन्होंने 32 गेंदों में शतक जड़ा था. अजहरुद्दीन के 137 रन टी-20 क्रिकेट में किसी भारतीय बल्लेबाज का तीसरा सर्वोच्च निजी स्कोर है. उन्होंने इस मामले में केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया. राहुल ने आइपीएल-2020 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 132 रनों की पारी खेली थी. अभी इस सूची में शीर्ष पर श्रेयस अय्यर हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!