Home Bihar एकदिवसीय सदभावना कप में नागरिक एकादश ने आलीशाह क्रिकेट एकेडमी को हराया

एकदिवसीय सदभावना कप में नागरिक एकादश ने आलीशाह क्रिकेट एकेडमी को हराया

by Khelbihar.com

नालंदा 8 फरवरी: आलीशाह क्रिकेट एकेडमी द्वारा नागरिक एकादश बनाम अलीशाह एकेडमी एकदिवसीय सदभावना कप का आयोजन स्थनीय सोगरा हाई स्कूल के मैदान मे कराया गया। ये मैच बिहारशरीफ के आम नौजवानों तथा आलीशाह क्रिकेट एकेडमी के जूनियर खिलाड़ियों के बीच खेला गया।

इस एकदिवसीय क्रिकेट मैच का उद्देश्य हमारे बच्चों को सड़ शुरक्षा से संबंधित नियमो और गाड़ी चलाते समय हैलमेट तथा नियमो का पालन करने से संबंधित था। इस एकदिवसीय मैच का उदघाटन नालंदा युथ ऑयकन श्री राहुल रॉय द्वारा कराया गया और इस मैच के विशिष्ट अतिथि के रुप मे पुर्व उपमेयर श्री शंकर कुमार मौजुद रहे। इस एकदिवसीय जागरूक मैच के आयोजनकर्ता एस.एम. इसलामुल हक उर्फ मो. अरसद जेन ने कहा के हमारे नौजवान खिलाड़ियों तथा आम नागरिकों को क्रिकेट मैच के द्वारा सड़क शुरक्षा और नियमो का पालन करने के लिए जागरूक किया गया।

इस मौके पर नालंदा युथ ऑयकन श्री ई० राहुल रॉय ने कहा के जिस तरह क्रिकेट मे सभी लोग क्रिकेट के नियमो का पालन करते और नही करने पर आउट हो जाते उसी तरह सड़क पर गाड़ी चलाने समय भी नियमो का पालन हम सबो को करना चाहिए साथ ही बाईक चलाते समय हैलमेट तथा कार चलाते समय बेल्ट का उपयोग भी जरुर करें जिस से की आप अपने जान की शुरक्षा कर सके जिसतरह क्रिकेट मे हैलमेट , पैड और गलव्स जैसी चीज़े पहनकर खिलाड़ी गेंदबाज की गेंद से अपनी शुरक्षा करता है।श्री राहुल रॉय ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी और क्रिकेट की समान खरीदने के लिए विजेता तथा उपविजेता टीम को नगद रुपयों से भी पुरस्कृत किया।

इस मौके पर पुर्व उपमेयर श्री शंकर कुमार ने सभी खिलाड़ियों और दर्शकों को जिला प्रशासन का सहयोग करने हमेशा नियमो का पालन करने तथा सबको जागरूक करने की सलाह देते हुए कहा की हम आप एसे इंसान बने के दुसरे लोग आपको देखकर एक जिम्मेदार नागरिक बन्ने के लिए प्रेरित हों और सबको नालंदा युथ ऑयकन श्री राहुल रॉय जी को देखकर सीखना चाहिए के आज एक युवा आपके लिए ऑयडल बने है कलको आप भी इनकी तरह भविष्य मे नाम कमाऐं और एक जिम्मेदार नागिरक बनकर माता पिता, नालंदा , बिहार और हमारे भारत का नाम पुरी दुनिया मे रौशन करें।

आज का मैच 25-25 ओवरों का खेला गया टॉस जीतकर नागरिक एकादश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 21 ओवर 4 गेंद पर अपने सभी विकेट खोकर 126 रन बनाए । जिसमे सोनु कुमार ने 49 रन, जैक्स ने 22, वीरु सिंह ने 13 रनो का योगदान दिया। आलीशाह क्लब की ओर से राहुल कुमार ने 3 विकेट, बंटी कुमार ने 3 विकेट तथा रवि कुमार, सुजल कुमार, देव कुमार और हिमांशु कुमार ने एक एक विकेट लिए।

जवाब मे उतरी आलीशाह क्लब की टीम 23 ओवर 2 गेंद मे सभी विकेट खोकर 107 रन बना पाई । जिसमे सुमित कुमान ने 44, रहुल ने 21, बंटी कुमार ने 19, दिलनवाज ने 17 रनो का योगदान दिया। नागरिक एकादश की ओर से गेंदबाजी करते हुए जैक्स ने 3 विकेट, पवन कुमार और मौंटी ने 2-2 विकेट तथा वीरु ने 1 विकेट लिए।

इस मैच को नागरिक एकादस ने 19 रनो से जीत लिया। नागरिक एकादस के सोनु कुमार को मैन ऑफ द मैच दिया गया।इस मैच के अंपायर के रुप मे अंकित कुमार तथा अमित पाण्डेय ने अपना योगदान दिया थर्ड अंपायर युग कुमार थे।इस मौके पर मो अरसद जेन, देव यदव, शारिक उर्फ सोनु, सीब्बु , संजय यादव इत्यादि मौजुद रहे।

Related Articles

error: Content is protected !!