Home Bihar समस्तीपुर को हराकर सुपौल बना आमंत्रण कप क्रिकेट टूर्नामेंट चैम्पियन

समस्तीपुर को हराकर सुपौल बना आमंत्रण कप क्रिकेट टूर्नामेंट चैम्पियन

by Khelbihar.com

सुपौल 11 फ़रवरी; जिला मुख्यालय स्थित गांधी मैदान में अंतर राज्य आमंत्रण कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 का फाइनल मुकाबला सुपौल बनाम समस्तीपुर के बीच बृहस्पतिवार को खेला गया। सुबह जब सिक्का उछाला गया तो समस्तीपुर टीम के कप्तान असफान खान ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया ।

सुपौल टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया निर्धारित 30 ओवर के मुकाबले में सुपौल की टीम ओवर ने 30 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए। सुपौल की ओर से बल्लेबाज राजेश ने 63 गेंदों पर पांच चौकों व तीन छक्कों की मदद से 62 रन बनाए। सुभाष चंद्रा ने 13 गेंदों पर चार छक्कों की मदद से 27 रन व आयुष ने 32 गेंदों पर तीन चौकों और 1 छक्कों की मदद से 25 रन का योगदान अपने टीम के लिए दिया। गेम कसा इमरान नजीर ने 17 गेंदों पर एक चौके और 1 छक्कों की मदद से 16 रन व रजनीश गौरव ने 12 गेंदों पर दो चौकों और 1 छक्कों की मदद से 15 रन बनाए।समस्तीपुर के गेंदबाज परमजीत सिंह ने 6 ओवर में 30 रन पर 4 विकेट प्राप्त किया। शशि शेखर ने 6 ओवर में 35 रन देकर दो विकेट व आकिब ने 5 ओवर में 44 रन देकर दो सफलता प्राप्त किया।

191 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी समस्तीपुर की टीम ने 22.1 ओवर में 135 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। समस्तीपुर की ओर से बल्लेबाज सरफराज अशरफ ने 24 गेंद में दो चौकों और चार छक्कों की मदद से 37 रन बनाए। अशफान खान ने 43 गेंदों पर एक चौका व 2 छक्कों की मदद से 31 रन का योगदान अपने टीम के लिए किया। सुपौल की और गेंदबाज विपुल कृष्णा ने 3 ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट प्राप्त किया। वही राजेश सिंह, विश्वजीत व सुभाष चंद्र ने दो – दो विकेट प्राप्त किया।

फाइनल मैच का मैन ऑफ द मैच का सुपौल टीम के कप्तान राजेश सिंह को मैन ऑफ द मैच का ट्रॉफी राधेश्याम यादव ने दिया ।वही राजेश सिंह को आनंद अग्रवाल ने की नगद राशि प्रदान किया मैच में निर्णायक की भूमिका में बीसीए पैनल के अंपायर अभय कुमार व अनिल कुमार गुप्ता जबकि तीसरे अंपायर के रूप में विनय कुमार झा मौजूद थे वही कमेंटेटर के रूप में पीएम शेखर कृष्णा ढकाल थे।

विजेता टीम सुपौल को पुलिस अधीक्षक सुपौल मनोज कुमार ने ट्रॉफी दिया। वही विजेता टीम सुपौल को राधेश्याम पब्लिक स्कूल के निर्देशक राधेश्याम यादव ने एक लाख रुपये का नगद राशि प्रदान किया। उप विजेता टीम समस्तीपुर को जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राघवेंद्र झा राघव, विनय भूषण सिंह, नागेन्द्र नारायण ठाकुर ,विजय शंकर चौधरी व ओम प्रकाश यादव ने ट्रॉफी दिया। वही समस्तीपुर टीम को पच्चास हजार रुपये की नगद राशि राघवेंद्र झा राघव एवं विनय भूषण सिंह ने संयुक्त रूप से दिया।

टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मैन ऑफ द सीरीज का ट्रॉफी सुपौल टीम के खिलाड़ी राजेश सिंह को अंचलाधिकारी सुपौल प्रिंस राज, राधेश्याम यादव एवं कार्यपालक अभियंता विद्युत विभाग प्रशांत कुमार ने रूप से दिया । वही विद्यार्थी चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन डॉ विमल यादव ने मैन ऑफ द सीरीज रहे खिलाड़ी राजेश सिंह को पच्चीस हजार रुपये की नकद राशि प्रदान किया। टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का पुरस्कार सरफराज अशरफ को नागेन्द्र नारायण ठाकुर ने ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। वहीं का नगद राशि भेज दिया। वहीं सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का पुरस्कार विजय शंकर चौधरी ने समस्तीपुर के परमजीत सिंह को दिया।

Related Articles

error: Content is protected !!