Home Bihar गया जिला क्रिकेट एसोसिएशन की एसजीएम बैठक सम्पन्न,हुई कई निर्णय

गया जिला क्रिकेट एसोसिएशन की एसजीएम बैठक सम्पन्न,हुई कई निर्णय

by Khelbihar.com

गया 19 फरवरी: गया जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में दिनांक 18/02/2021 को गया जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष डॉ . रेणुका पालित के निजी आवास कार्याल में ( SGM ) का बैठक सम्पन्न हुआ।

जिसमें गया जिला क्रिकेट संघ के सचिव संजय कुमार सिंह उर्फ चुन्नु यादव जी अपने सचिव पद का दुरूपयोग करने एवं अपने आप को गया जिला क्रिकेट संघ का अध्यक्ष , उपाध्यक्ष डॉ . रेणुका पालित के स्थान पे किसी फेकूदिन को उपाध्यक्ष तथा सचिव में खुद के स्थान पे मास्टर पुलस्कर को गया ।

जिला क्रिकेट संघ का सचिव एवं दुसरी ओर मास्टर पुलस्कर के भाई श्री प्रियंकर को गया जिला क्रिकेट संघ का अध्यक्ष एवं खुद को सचिव घोषित करने तथा दो प्रकार का गया जिला क्रिकेट संघ का लेटर पैड का इस्तेमाल करने , गया जिला क्रिकेट संघ तथा गया के खिलाडियों को गुमराह करने , गया के खिलाडियों को गैर निबंधित टूर्नामेंट में खेलने के लिए मजबूर करने , ( फैज मेमोरियल ) तथा गया जिला क्रिकेट संघ का मिनट बुक चुराने जैसे अनगिनत मामलों के लिए संजय कुमार सिंह उर्फ चुन्नु यादवजी को गया जिला कमिटि दोषी मानती है ।

एवं गया जिला क्रिकेट संघ के सचिव श्री संजय कुमार सिंह उर्फ चुन्न जी को ( Conflictof interest ) हितों का टकराव के मामले में भी दोषी मानती है क्यों किगया जिला क्रिकेट संघ के सचिव संजय कुमार सिंह उर्फ चुन्नू जी के बेटे श्री यश राज सिंह गया जिला क्रिकेट संघ के जिला टीम से लगातार 4 वर्षों से अंडर 16 जिला टीम एवं स्टेट टीम का हिस्सा रह चुके हैं एवं 2019/20 में गया जिला अंडर 19 टीम एवं बिहार स्टेट टीम का हिस्सा थे ।

जबकि BCA के सचिव हितों के टकराव ( conflictofinterest ) में दोषी करार दिए गए थे और 13/12/2020 को मुस्ताक अली T20 बिहार टीम के ट्रायल में भी श्री यश राज का नाम भेजा गया था जो कि गया में ही आहूत हुआ था । अतः गया जिला क्रिकेट संघ के सचिव संजय जी के द्वारा जिस लेटर पैड पे मुस्ताक अली T20 ट्रायल के लिए गया के खिलाड़ियों का नाम प्रेषित किये गए थे उस लेटर पैड पे सचिव महोदय अपने आप को गया जिला क्रिकेट संघका अध्यक्ष एवं उपाध्यक्षरेणुका पालित के स्थान पे फेकूदिन को दर्शारहे थे ।

सत्ता के लोभ में संजय जी एक ही आदमी दोनो पदों पे असिन होने का प्रयास कर रहे हैं गया के सचिव संजय सिंह उर्फ चुन्नू यादव जी अभी अभी बिहार स्टेट विजय हजारे टीम के ट्रायल के लिए 07/02/2021 को भी गया के सचिव संजय सिंह जी अपने बेटे यश राज सिंह को ट्रायल के लिए नाम बिहार क्रिकेट संघ ( BCA ) को भेजा । जबकि गया के अनिमेष कुमार जो की 2019/20 बिहार अंडर 23 स्टेट टीम से बिहार का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं ।

फिरभी अनिमेश कुमार सिंह का नाम विजय हजारे ट्रायल के लिए नही भेजा जबकि BCA से साफ निर्देश था कि जो खिलाड़ी बोर्ड मैच खेल चुके हैं सभी को ट्रायल के लिए अनुमति है । गया जिला क्रिकेट संघ के सचिव संजय कुमार सिंह उर्फ चुन्नु यादव जी का गया जिला क्रिकेट संघ में लगभग 10 वर्ष का कार्यकाल हो चुका है पहले 2012 से 2015 तक गया जिला क्रिकेट संघ के असिस्टेंट सेक्रेटरी थें फिर 2015 से अब तक गया जिला क्रिकेट संघ के सचिव बने हुए हैं ।

जिसकी पुष्टि उस समय के गया के सचिव श्री शालिग्राम सिंह जी एवं BCA के पूर्व सचिव अजय नारायण शर्मा जी से किया गया है । और लोढ़ा कमिटि के नियमानुसार कोई भी अधिकारी 6 वर्षों से अधिक किसी भी कमिटि में नही रह सकता । संजय जी के इन्ही 420 कामों एवं , वंशवाद , के कारण गया जिला के खिलाड़ी गया जिला से न खेल कर अब दूसरे जिला जहानाबाद एवं नवादा से खेलना ज्यादा पसंद कर रहे हैं क्योकि इन खिलाड़ियों का बेहतर परफॉर्मेंस के बाबजूद इन खिलाड़ियों का चयन में नजरअंदाज कियाजा रहा था ।

जिनमें कुछ नाम प्रमुख हैं सैयद सैफुल्ला , सुभाष शर्मा पूर्व बिहार अंडर 16 कैप्टन , अमन , अमरजीत , पोलार्ड , सिद्धार्थ , रवि , अमन , विक्की रंजन , विक्की , शोनु , दीपू रविबाज , आयुष , रोहित राणावत , आदित्या , पीयूष राज , मोनू , राहुल , अमृत ये तमाम खिलाड़ी अब अपने पड़ोसी जिला जहानाबाद एवं नवादा जिला टीम का हिस्सा हैं । अतःगया जिला कमिटि श्री संजय कुमार सिंह उर्फ चुन्नु यादव जी को दोषी मानते हुए संजय जी को जिला क्रिकेट संघ के सचिव पद से बर्खास्त किया जाता है ।एवं 14 मार्च को गया जिला क्रिकेट संघका सचिव पद के लिए चुनाव की तिथि निर्धारित किया गया है ।

अतः सचिव पद के लिए उमीदवार अपना नामांकन समस्त दस्तावेज जैसे आधारकार्ड वोटर आईडी एफिडेविट के साथ अपना आवेदन जमा करेंगे 10 मार्च से 12 मार्च के बीच में समय सुबह 10 से संध्या 4 बजे तक स्थान गया जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष डॉ . रेणुका पालित जी के आवाशिये कार्याल पालित मार्केट G.B रोडमें । चुनाव पदाधिकारी होंगे डॉ . बी.डीशर्मा । इसकी एक कॉपी BCA को भी भेजा जाएगा ।

Related Articles

error: Content is protected !!