Home उत्तराखंड उधम सिंह नगरअंडर 16 जिला क्रिकेट लीग का रंगारंग आगाज़, उधम सिंह नगर ऑरेंज और ग्रीन विजयी

उधम सिंह नगरअंडर 16 जिला क्रिकेट लीग का रंगारंग आगाज़, उधम सिंह नगर ऑरेंज और ग्रीन विजयी

by Khelbihar.com

[ad_1]

उधम सिंह नगर 25 फरवरी: क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ उधम सिंह नगर के तत्वधान में उधम सिंह नगर की अंडर 16 की 6 टीमें बनाई गई है इन 6 टीमो को दो ग्रुप ए ,ग्रुप बी में रखा गया। ग्रुप ए में रेड ,ऑरेंज और ब्लू टीमें और ग्रुप बी में ग्रीन, यल्लो और पिंक टीमें को रखा गया है।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ उधम सिंह नगर पदाधिकारियों ने एक बैठक में निर्णय लिया गया कि अंडर 16 की जिला क्रिकेट लीग प्रतियोगिता में 6 टीमों के मध्य खेला जाएगा ।जिसमें डीपीएस रुद्रपुर तथा एमिनीटी स्पोर्ट्स अकैडमी रुद्रपुर में इस के लीग मैचो का आयोजन किया जाएगा।

जिला अंडर 16 क्रिकेट टीम का पहला मैच डीपीएस स्पोर्ट्स अकैडमी रूद्रपुर में उधम सिंह नगर रेड तथा उधम सिंह नगर ऑरेंज के मध्य खेला गया ।उधम सिंह नगर रेड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर के मैच में 9 विकेट खोकर 188 रनों का स्कोर खड़ा किया। उधम सिंह नगर रेड की तरफ से क्षितिज रावत ने 63 रन सुभाष चोरमोरे ने 24 रन तथा हार्दिक में 20 रनों का योगदान को दिया । उधम सिंह नगर ऑरेंज की तरफ से नावेद ने 3 विकेट और युवराज झाम ने दो विकेट , प्रियांश ने एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए उधम सिंह नगर ऑरेंज की टीम ने 26 ओवर में 8 विकेट पर 190 रन बनाकर मैच जीत लिया। उधम सिंह नगर रेड की तरफ से आर्यन बिष्ट और प्रिंस कुमार ने दो-दो विकेट तथा राहुल ने एक विकेट लिया। प्रथम मैच में मैन ऑफ द मैच ओम पांडे को दिया गया ।इस मैच के अंपायर सुमित घोष तथा मोहसिन खान तथा ऑनलाइन स्कोरर अक्षित और ऑफलाइन स्कोरर महेंद्र सिंह रजवार रहे । इस मैच के ऑब्जर्वर संदीप सिंह रहे।

दूसरा मैच एमेनिटी स्पोर्ट्स अकैडमी रूद्रपुर मे उधम सिंह नगर ग्रीन और उधम सिंह नगर यल्लो के मध्य खेला गया ।उधम सिंह नगर ग्रीन की तरफ से पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर में 9 विकेट खोकर 210 रनों का स्कोर खड़ा किया । ग्रीन टीम की तरफ से पिंकू पाल ने 53 रन सुखजीत सिंह ने 18 रन अरमान अब्बास ने 17 रनों का योगदान अपनी टीम को दिया। यल्लो टीम की तरफ से अभिनव ने 3 विकेट तथा तुषार कौशिक और अक्षत गिरधर ने दो-दो विकेट लिये ।

लक्ष्य का पीछा करते हुए यल्लो टीम ने 36 ओवर में 199 रन बनाकर ऑल आउट हो गई ।जिसमें कप्तान तनुष सूरी ने 79 रन ,रजत बिष्ट ने 31 रन कार्तिक छाबड़ा ने 24 रनों का योगदान अपनी टीम को दिया। ग्रीन टीम की तरफ से कृष्णा गर्ग मोहम्मद गुलवेज और टिंकू पाल ने दो-दो विकेट लिये। इस मैच में उधम सिंह नगर ग्रीन टीम ने उधम सिंह नगर यल्लो को 11 रनों से हराकर मैच जीत लिया। मैच के मैन ऑफ द मैच टिंकू पाल को दिया गया। इस मैच के अंपायर मोहम्मद शाहनवाज और मोइनुद्दीन ,ऑनलाइन स्कोरर अमित अवस्थी तथा ऑफलाइन स्कोरर बलवंत सिंह रहे।

इस अवसर पर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ उधम सिंह नगर के जिला अध्यक्ष अजय तिवारी जी ने बताया है कि अंडर 16 बालक वर्ग की जिला क्रिकेट लीग टूर्नामेंट का आयोजन के पश्चात जिला उधम सिंह नगर की अंडर 16 टीम का चयन किया जाएगा इस अवसर पर डीपीएस पब्लिक स्कूल के चेयरमैन श्री सुरजीत सिंह ग्रोवर प्रधानाध्यापक श्री चेतन चौहान जी संदीप मौजूद रहे ।

[ad_2]

Source link

Related Articles

error: Content is protected !!