Home Bihar न्यायालय ने दिया बिहार क्रिकेट लीग(BCL)पर यथा स्थिति बनाए रखने का आदेश: कुंदन कुमार(चैयरमैन)

न्यायालय ने दिया बिहार क्रिकेट लीग(BCL)पर यथा स्थिति बनाए रखने का आदेश: कुंदन कुमार(चैयरमैन)

by Khelbihar.com

पटना 6 मार्च: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष गुट के द्वारा कराये जा रहे बिहार क्रिकेट लीग पर न्यायालय के द्वारा यथा स्थिति बनाए रखने का आदेश दिया गया है।वर्तमान स्थिति में 21 मार्च से ईलीट स्पोर्ट्स के बैनर तले होने वाले इस लीग पर रोक लग गई है। ये बातें युवा खेल फाउंडेशन के चेयरमैन कुन्दन कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कही है।

श्री कुमार ने बताया की बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की पूर्व की गोपाल बोहरा की अध्यक्षता वाली कमेटी के बैठक में लिए गए निर्णय के बाद हमारी संस्था युवा खेल फाउंडेशन ने इस लीग के आयोजन हेतु सुरक्षित राशि के रूप में पाँच लाख रुपए बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को दिया था।

जिसके एवज में बीसीए के सी ई ओ सुधीर कुमार झा के द्वारा बिहार क्रिकेट लीग कराने के लिए अधिकृत पत्र दिया और तत्कालीन सचिव रविशंकर प्रसाद सिंह ने इस आयोजन के लिए करार निष्पादित किया।

श्री कुमार ने बताया की 29 सितंबर 2019 को बिहार क्रिकेट एसोसिएशन मे चुनाव होने के बाद नव निर्वाचित सचिव संजय कुमार को सारी बातों की की जानकारी दी, और सचिव संजय कुमार ने अपने नव निर्वाचित कमेटी के सदस्यों की सहमति के बाद हमें इस लीग को कराने का निर्देश दिया। सचिव संजय कुमार के निर्देश के बाद हमारी संस्था इस आयोजन को कराने में जुट गई, और अब तक हमारी संस्था के द्वारा करीब 60 लाख रुपए खर्च किए जा चुके हैं।

श्री कुमार ने बताया कि हाल के दिनों में हमे मीडिया माध्यमों से जानकारी मिली कि कोई ईलीट स्पोर्ट नामक संस्था के द्वारा बिहार क्रिकेट लीग का आयोजन कराया जा रहा है, पहले तो मैंने इस मामले पर बीसीए को लीगल नोटिस दिया और उसके बाद भी जब गतिविधि जारी रही तो अंत में मुझे न्यायालय का शरण लेना पड़ा ।

जहां माननीय नयायालय सब जज एक , पटना के द्वारा इस लीग मे यथा स्थिति बनाए रखने का आदेश दिया गया तथा सभी परिवादी को नोटिस जारी करते हुए , इस मामले को 15 मई 2021 को सुनवाई के लिए रखा गया है।

जारी विज्ञप्ति में श्री कुमार ने कहा कि मैंने खिलाड़ियों के हित को ध्यान मे रखते हुए बीसीए अध्यक्ष से आग्रह किया था कि कृपया इस लीग को विवादित नहीं करते हुए हमारी संस्था को आयोजन करने में सहयोग किया

साक्ष्य हेतु कोर्ट के द्वारा जारी आदेश कि सच्ची प्रतिलिपि कुंदन कुमार ने खेलबिहार न्यूज़ को उपलब्ध कराया है।।

Related Articles

error: Content is protected !!