Home Bihar प्रदर्शनी क्रिकेट: एकतरफा मुकाबले में शोभना के अर्धशतक से महिला ब्लू इलेवन विजयी

प्रदर्शनी क्रिकेट: एकतरफा मुकाबले में शोभना के अर्धशतक से महिला ब्लू इलेवन विजयी

by Khelbihar.com

पटना 11 मार्च:  को पटना सिटी के स्थानीय मनोज कमलिया स्टेडियम में उदयीमान महिला क्रिकेट खिलाड़िओं प्रदर्शनी मैच खेला गया।।ये मैच पटना और आस पास की प्रतिभावान खिलाड़ियों की दो टीमें वीमेन (ब्लू)XI और वीमेन (रेड)XI के बीच खेला गया। मैच के प्रारंभ से पहले दिवंगत खिलाड़ी एहसान अहमद की याद में 2 मिनट का मौन रखा गया। .

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्लू इलेवन की टीम निर्धारित 30 ओवर् में शोभना के शानदार अर्धशतक (54) के सहयोग से 193 का विशाल स्कोर खड़ा किया इसके अलावा शिखा ने 19, भूमि (निक्की) ने 21, सुहानी 19 और गीतांजलि ने 11 रन बनाए। गेंदबाज़ी में पूजा ने 3 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि याशिता, दिव्या, सेजल, और स्वर्णिमा को 1-1 विकेट मिले।।

194 लक्ष्य का पीछा करने उतरी रेड इलेवन की टीम स्वर्णिमा के रन आउट होते ही लड़खरानी शुरू हो गयी और अंत तक संभल नहीं पाई।  रेड की ओर से याशिता सिंह ने ही थोड़ा संघर्ष किया और बहुमूल्य 29 रन बनाए।  याशिता के आउट होते ही टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई और मात्र 81 रन पर ऑल आउट हो गयी। पूजा ने 12 रन का योगदान दिया। गेंदबाजी करते हुए ब्लू की ओर से निपु और दिव्य को 2-2 विकेट मिले जबकि रचना और शिखा ने 1-1 विकेट लिए ! रेड की ओर से 4 बल्लेबाज़ रन आउट हुए। ये मैच विमेंस XI ब्लू ने 110 रनों के विशाल अंतर से जीता।

वुमन ऑफ़ द मैच का पुरुस्कार उनके शानदार अर्धशतकीय पाली की वजह से शोभना को जैगुआर फाउंडेशन से अनिल कुमार ,कन्हैया यादव, शिवानी रॉय,एवं सौरभ चक्रबर्ती ने दिया ! इस अवसर पर अजय मिश्र तथा शैलेंद्र सिंह, जगजीत ग्रेवाल, गौरव राठी, मनोज कुमार, ललित शुक्ल, अमृता प्रसाद, जिला खिलाड़ी आशुतोष, पिंकू मिश्र,सहित बालिकाओं के अभिभावक गण उपस्थित थे !

Related Articles

error: Content is protected !!