Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational पाकिस्तान के पूरी टीम के वेतन के बराबर है विराट का वेतन

पाकिस्तान के पूरी टीम के वेतन के बराबर है विराट का वेतन

by Khelbihar.com

नई दिल्ली 18 अप्रैल: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में अपने खिलाड़ियों की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को A+ ग्रेड में रखा गया है.

इस ग्रेड में शामिल खिलाड़ियों को बीसीसीआई की ओर से सालाना वेतन के तौर पर सबसे ज्यादा 7 करोड़ रुपये मिलते हैं. खास बात ये है कि जितना वेतन कोहली को मिलता है वो लगभग पाकिस्तान की पूरी टीम को मिलने वाले सालाना वेतनके बराबर है. विराटके अलावा रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी A+ ग्रेड में शामिल हैं.

रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) हर साल अपने खिलाड़ियों की फीस पर 7.4 करोड़ रुपये खर्च करता है, जो कि अकेले लगभग विराट के वेतन के बराबर है. इसके अलावा विराट की कमाई का एक बड़ा हिस्सा विज्ञापन से भी आता है और वो दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं.

बता दें कि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अपने खिलाड़ियों के लिए जो सालाना कांट्रैक्ट जारी करता है उसमें 3 कैटेगरी होती हैं. इसमें ए ग्रेड सबसे ऊपर आता है. A ग्रेड में शामिल खिलाड़ियों को पीसीबी सालाना 11 लाख पाकिस्तानी रुपये (लगभग 5.20 लाख भारतीय रुपये) सैलरी के तौर पर देती है. पीसीबी ने इस ग्रेड में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, अजहर अली और तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को शामिल कर रखा है. इस के बाद बी कैटेगरी में शामिल किए गए खिलाड़ियों को पाकिस्तान बोर्ड की ओर से 7.50 लाख पाकिस्तानी रुपये (लगभग 3.54 लाख रुपये भारतीय रुपये) मिलते हैं.

पीसीबी ने अपनी इस कैटेगरी में 9 खिलाड़ियों को जगह दी है. इसके बाद यदि सी कैटेगरी की बात करें तो इन्हें पीसीबी 5.50 लाख पाकिस्तानी रुपये (लगभग 2.60 लाख भारतीय रुपये) का सालाना वेतन देता है. पीसीबी ने इसमें 6 खिलाड़ियों को शामिल कर रखा है

Related Articles

error: Content is protected !!