Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET विराट को लेकर आपस मे भिड़े दो स्टार क्रिकेटर ,उछाला मैच फिक्सिंग का मामला।

विराट को लेकर आपस मे भिड़े दो स्टार क्रिकेटर ,उछाला मैच फिक्सिंग का मामला।

by Khelbihar.com

मौजूदा समय में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को दुनिया का नंबर वन बल्लेबाज माना जाता है. लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइवल वान और सलमान बट में विराट कोहली को नंबर वन मानने को लेकर जुबानी जंग छिड़ गई है. माइकल वान ने विराट कोहली की तुलना में केन विलियमसन को बेहतर बताया है जबकि सलमान बट की नज़र में विराट कोहली अव्वल हैं.

माइकल वान ने बट के साथ छिड़ी इस जुबानी जंग में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान पर फिक्सिंग को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं. माइकल वान का कहना है कि अगर केन विलियमसन भारतीय होता तो उन्हें विश्व का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी आंका जाता.

माइकल वान ने कहा, ”लेकिन ऐसा नहीं है और आपको यह कहने का अधिकार नहीं है कि विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ नहीं है क्योंकि सोशल मीडिया पर लोग आप पर बरसने लगेंगे. इसलिए कुछ अधिक क्लिक और लाइक के लिये आप कहते हो कि विराट सर्वश्रेष्ठ है. केन विलियमसन भी सभी फॉर्मेट में समान रूप से सर्वश्रेष्ठ है.”

बट ने तुलना को बताया गैरजरूरी

सलमान बट ने हालांकि कोहली और विलियमसन के बीच गैरजरूरी तुलना करके विवाद पैदा करने के लिए वान की कड़ी आलोचना की. बट ने कहा, ”कोहली ऐसे देश से है जहां की जनसंख्या बहुत अधिक है और इसलिए उनके प्रशंसकों की संख्या अधिक है. इसके अलावा वर्तमान समय में दुनिया के किसी भी अन्य बल्लेबाज के नाम पर 70 अंतरराष्ट्रीय शतक दर्ज नहीं हैं. वह लंबे समय से बल्लेबाजी रैंकिंग में दबदबा बनाये हुए है क्योंकि उसका प्रदर्शन बेजोड़ रहा है. इसलिए तुलना का क्या मतलब बनता है.”

बट ने वान की बल्लेबाजी पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह वनडे में एक भी शतक नहीं लगा पाए थे. वान ने इस बात का करारा जवाब देते हुए फिक्सिंग के मामले पर बट को आड़े हाथों ले लिया. वान ने कहा, ”मैंने देखा है कि सलमान ने मेरे बारे में क्या कहा है. वह अपने विचार रखने के लिये स्वतंत्र है लेकिन मैं चाहता था कि 2010 में जब वह मैच फिक्स कर रहे थे तब भी उनके दिमाग में इस तरह के स्पष्ट विचार होते.’

Related Articles

error: Content is protected !!