Home Bihar कल से एसपीसीए लगाएगा फिटनेस और योग शिविर।

कल से एसपीसीए लगाएगा फिटनेस और योग शिविर।

by Khelbihar.com

पटना 24 जून:  कोविड-19 को लेकर बिहार सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार सभी पार्क को प्रातः 5:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक खोल दिया गया है। जबकि खेलकूद गतिविधियों पर पूरी तरह से पाबंदी है।

जिसको ध्यान में रखते हुए शहीद वीर कुंवर सिंह आज़ादी पार्क (हार्डिंग पार्क) में खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने वाली संस्था सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी ने अपने खिलाड़ियों के लिए फिटनेस और योग शिविर लगाने का निर्णय लिया है।

जो कल दिनांक 25 जून 2021 से शहीद वीर कुंवर सिंह आजादी पार्क में प्रातः 6:30 से 8:30 तक 6 जुलाई तक चलेगी।सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी के मुख्य कोच कृष्णा पटेल कहा कि राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार जिस प्रकार से पार्क में आम नागरिक मॉर्निंग वॉक और योगा करने आते हैं।

ठीक उसी प्रकार से सभी खिलाड़ी गाइडलाइंस का पालन करते हुए खेल विशेषज्ञ की देखरेख में मॉर्निंग वॉक के माध्यम से बॉडी वार्म- अप, मोबिलिटी और डायनामिक एक्सरसाइज के साथ शारीरिक रूप से अपना फिटनेस हासिल करेंगे ।जबकि सभी खिलाड़ी योगा के माध्यम से अपने अंदर रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के साथ-साथ लंबे समय से खेलकूद गतिविधियों से दूर रहने के कारण अपना खोया हुआ आत्मविश्वास को मानसिक रूप से हासिल करने का प्रयास करेंगे।

क्योंकि फिटनेस और योग दोनों एक ऐसा चमत्कारी तत्व है जिसका मानव शरीर में एक साथ साथ समावेश होने पर मनुष्य को शारीरिक, मानसिक,बौद्धिक और आध्यात्मिक रूप से सशक्त बनता है जो खिलाड़ियों के लिए एक वरदान है ।

योग खिलाड़ियों को आत्मविश्वासी, धैर्यवान, दृढ़ निश्चयी बनाता है और एकाग्रतापूर्वक अपने लक्ष्य प्राप्ति के नित्य निरंतर अभ्यासरत रखने में सहायक होता है और सपना को साकार कर एक साधारण खिलाड़ी को एक दिन महान खिलाड़ी बना देता है।इसीलिए खिलाड़ियों के लिए फिटनेस और योग सफलता का मूल मंत्र है।

Related Articles

error: Content is protected !!