Home Bihar BCA पदाधिकारियों के बयान पर अरसद ने कहा BCL का जाँच हो,मै गलत रहा तो सज़ा के लिए तैयार हु

BCA पदाधिकारियों के बयान पर अरसद ने कहा BCL का जाँच हो,मै गलत रहा तो सज़ा के लिए तैयार हु

by Khelbihar.com

पटना 27 जून: बिहार क्रिकेट जगत में कल से एक खबर को लेकर लगतार चर्चाएं जारी है कोई इसे गलत तो कोई सही बताते दिख रहा है। दरसल मामला था सीएबी के नालंदा यूनिट के सचिव मो अरसद जेन द्वारा एक कंपनी का तार पाकिस्तान देश जुड़े रहने और उसी कम्पनी के मालिक का एक अन्य कंपनी में शामिल होने जिस कम्पनी से बीसीएल में पैसे दिए जाने पर सवाल उठाने और इसकी जाँच राष्ट्रीय जाँच एजेंसी से करवाने की मांग का है।

इसके बाद बिहार क्रिकेट जगत में चर्चाओं का माहौल गर्म हो गया और अरसद जेन द्वारा लगाए गए बीसीएल पर सभी आरोपों को बीसीए से जुडी ईस्ट चम्पारण जिला क्रिकेट संघ के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम ने इसे भ्रम फ़ैलाने वाली बाते कही थी।अरवल जिला क्रिकेट संघ की सचिव योशिता पटवर्धन ने ऐसे टिप्पणी करने वालो पर करवाई करने की मांग की थी वही समस्तीपुर जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव प्रियरंजन ने कहा था की ऐसे लोग को क्रिकेट नहीं राजनीती से मतलब है जबकि बीसीए जिला संघो की प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह ने कहा है” सत्ता के लोभ में इतने गिरी हरकत ठीक नहीं ,बिहार क्रिकेट हमारी माँ है इसे यू बदनाम न करे।

बिहार क्रिकेट हमारी मां है- मां को बदनाम न करें,सत्ता पाने के लिए इतना भी न गिरे- संजय कुमार सिंह(बीसीए जिला संघो के प्रतिनिधि)

अब उस पर अरसद जेन ने एक बार फिर पलटबार करते हुए कहा है” जो लोग बीसीए तथा बीसीएल के भ्रस्टाचारियों को बचाना चाहते हैं बस वही लोग इतनी बड़ी घटना का समर्थन करेंगे ये मै समझता हुं। ये लोग एक एसे व्यक्ति के समर्थन मे आ खड़े हुए हैं जो व्यक्ति पाकिस्तान मे एक कंपनी का मालिक है फाउंडर है। मै एक बात और बताना चाहुंगा जिस के लिए BCA के एक पदाधिकारी ने कहा के पहले भी स्ट्रींग ऑपरेशन हुए थे और बीसीए पर किचड़ उछाला गया था तो मै बताना चाहुंगा के वो स्ट्रींग ऑपरेशन नेशनल न्युज़ चैनल NEWS18 के द्वारा किया गया था FIR भी हुई थी और जाँच अभी चलरही है इसपर संज्ञान लेना सरकार और बीसीसीआई का काम था परंतुं सब मैनेज कर लिया गया होगा।

अरसद जेन द्वारा उपलब्ध कराया गया स्क्रीनशोर्ट 

लेकिन उस स्ट्रींग ऑपरेशन से ये खुलासा हो गया था के बिहार क्रिकेट मे भ्रषटाचार है और वो दोनो लोग (एक रणजी चयनकर्ता तथा दुसरा बीसीए का स्टेट पैनल अंपायर) आज तक दुबारा बिहार के क्रिकेट मे कदम नही रख सके।ये तो बिहार के क्रिकेट और क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए अच्छा ही हुआ था और लोगों ने इसे सही माना था इसे झुठा आरोप बताकर बीसीए के भ्रष्टाचारियों का समर्थन करने वाले लोग भी शायद भ्रष्ट हों।

वैसे ज्ञानेश्वर गौतम जी ने अपने फेसबुक पर दो बड़ी अच्छी बातें पोस्ट की हुई हैं एक तो सत्य के लिए लड़ना और दुसरा पाकिस्तान से प्रेम जताने वालो को पागल कहना परंतु आज जब मैने पाकिस्तान के समर्थकों के विरुद्ध सत्य की लड़ाई शुरु की है तो ज्ञानेश्वर जी मेरे विरुद्ध ब्यान देकर पता नही क्युं मेरी नज़रों मे सम्मान खो रहे हैं।

अरसद जेन द्वारा उपलब्ध कराये गए स्क्रीनशोर्ट

उन्होंने आगे कहा” मै पुछना चाहता हुं एसा क्या मिलरहा है बीसीए के पदाधिकारियों को जो पाकिस्तान से संबंध रखने वाले लोगों से आपको प्यार है।मैने NIA से तथ्यों के साथ जाँच की माँग की है क्युंकी यहाँ बात हवा मे नही हो रही बल्कि उसके सबुत सामने हैं।वो आदमी जो पाकिस्तान मे कंपनी खड़ी करता है और श्रीनगर (जम्मु काश्मीर) का रहने वाला है वही आदमी 29 जनवरी को दिल्ली मे गौरव नाम के शख्स के साथ एक कंपनी Sportzfront Private Limited नाम से रजिस्टर कराता है जिस मे काश्मीर शख्श डॉयरेक्टर बनता है और इसी नयी नयी बनी कंपनी को BCL के खाते ( Account) से मात्र 20 दिनो मे 90 लाख रुपय दे दिये गये हैं..क्युं.??

बीसीएल पर भ्रम फैलाने वाले लोग को क्रिकेट से कोई मतलब नही : प्रियरंजन सिंह

क्या संबंध है BCL का उस आदमी से जो पाकिस्तान मे भी कंपनी चला रहा और भारत मे भी और यहाँ तक की जब आप इस काश्मीर के आदमी के उस कंपनी को खोलकर देखेंगे तो उसमे सिर्फ पाकिस्तान के समर्थन में बातें पोस्ट कि गयी हैं।एसे आदमी की कंपनी को BCL मे जोड़ा किसने। 20-25 दिन पहले बनी कंपनी को BCL के खाते से 90 लाख दिया किस लिए।

अरसद जेन द्वारा उपलब्ध कराया गया स्क्रीनशोर्ट

उन्होंने कहा “ मैने शवाल उठाए हैं तो BCL कराने वाले दयाल से ज्यादा BCA के लोगों को इतनी मार्ची क्युं लगरही है कहीं पाकिस्तान के समर्थन मे तो नही हैं ये लोग, बीसीए से जुड़े जो भी पदाधिकारी पाकिस्तान समर्थित लोगों के समर्थन मे हैं मै चाहुंगा उनसे भी सवाल हो के जब इतना बड़ा खुलासा हुआ है तो भ्रम बताकर लोगों मे गलत फहमी क्युं फैला रहे हैं। पटना के HDFC बैंक मे BCL का खाता है जिस से 90 लाख दिये गाए हैं सबुत के साथ है सारी बातें।

बिहार क्रिकेट लीग(BCL)पर फैलाया जा रहा भ्रम : ज्ञानेश्वर गौतम(सचिव ईस्ट चम्पारण )

बिहार क्रिकेट संघ के पदाधिकारी पटवर्धन जी हों या ज्ञानेश्वर जी मैं खुद चाहता हुं के इसबात की जाँच हो के BCL मे करोड़ो आए कैसे और गये कहाँ कहाँ और क्युं । इस मे बुराई क्या है देश का और जनता का पैसा जो भी पाकिस्तान जैसे देश मे भेजरहा है और जो समर्थन कर रहे हैं सब पर कार्यवाही होगी थोड़ा रुकिये जाँच होने दिजये।

और एक बात मै BCA के वैसे पदाधिकारियों को बता देना चाहता हुं के जो ये कहते घुमरहे हैं के कानुनी कार्यवाई करेंगे, तो सच को आँच नही आपने सुना होगा…. आपलोग कानुनी कार्यवाही किजये ये और बढ़िया होगा के मै तब न्यायालय से ही BCL के खाते के पुरे लेनदेन की जाँच की माँग करके जाँच करवा सकुंगा, अगर मेरा आरोप गलत होगा तो मै देश की शुरक्षा के लिए न्यायालय के दिये दण्ड को स्वीकार करुंगा और अगर BCL का देशद्रोही लोगों से संबंध तथा सट्टेबाजी का पटाक्षेप हो गया तो मेरे द्वारा देश हित मे एक ये योगदान होगा मेरे लिए दोनो ही हालत मे सम्मान की बात होगी के मैने क्रिकेट और देश के प्रेम के लिए आवाज़ उठाया।

बीसीए और बीसीएल को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालोें पर हो सख्त कार्रवाई:- योशिता पटवर्धन

जब मुझे पता चला के पाकिस्तान से संबंध रखने वाले लोगों को Bihar Cricket Association ने Bihar Cricket League मे अपना पार्टनर बनाया तो मैने देश प्रेम और एक सच्चे भारतिये होने के नाते उसपर आवाज उठाने का काम किया और जाँच की मांग की।

Related Articles

error: Content is protected !!