Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational भारत में नही होगा टी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप बीसीसीआई ने दी जानकारी।देखे

नई दिल्ली 28 जून: टी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप को लेकर बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए यह फैसला किया है कि वह आईसीसी को इस बारे में सूचना देगा कि बीसीसीआई इस साल भारत मे होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी नहीं कर पाएगा और इस टूर्नामेंट को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराया जाए।

मीडिया सूत्रों के अनुसार टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक कराए जाने की संभावना है और इसके शुरूआती मुकाबले ओमान में हो सकते हैं।

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने सोमवार को आईएएनएस से कहा, “हमारी आज बैठक हुई जिसमें फैसला लिया गया कि कोरोना महामारी को देखते हुए टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करना संभव नहीं है। कोरोना के तीसरी लहर के बारे में बात उठ रही है, इसलिए इस टूर्नामेंट को कराना जोखिम भरा है। हम अपने फैसले की जानकारी जल्द ही आईसीसी को देंगे।”

टूर्नामेंट यूएई में कराए जाने की स्थिति में भी इसकी मेजबानी भारत ही करेगा।

आईसीसी ने कहा कि उसे बीसीसीआई से जानकारी मिलने के बाद वह जल्द ही इस बारे में बयान जारी करेगा। यह भी समझा जाता है कि बीसीसीआई आईसीसी को टैक्स में छूट दिलाने की गारंटी दिलवाने में भी फेल रहा है।

एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा,”बीसीसीआई ने टैक्स में छूट के लिए आवेदन दायर किया था लेकिन वित्त मंत्रालय की ओर से इस पर कोई सूचना नहीं दी गई।”

टैक्स में छूट नहीं मिलने पर बीसीसीआई को आईसीसी को कम से कम 227 करोड़ रुपये और अधिकतम 906 करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा। गत चार मई को आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद टी-20 वर्ल्ड कप को यूएई शिफ्ट किए जाने पर चर्चा हुई थी।

Related Articles

error: Content is protected !!