धनबाद 24 जुलाई: झारखंड राज्य क्रिकेट संघ से मान्यतप्राप्त जिला इकाई धनबाद जिला क्रिकेट संघ ने अपने से जुड़ी सभी जिला क्लब्स,स्कूल और कम्प को सूचित किया है कि खिलाडियों के रजिस्ट्रेशन कबसे होगा और 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले खिलाड़ियों को कोविड-19 वैक्सीन लगाना अनिवार्य है।।

धनबाद जिला क्रिकेट संघ के सचिव बिनय कुमार झा ने कहा है” आप सभी जानते हैं कि पूरी दुनिया वैश्विक कोविड-19 महामारी से लड़ रही है।  इस महामारी के कारण पिछले दो वर्षों से क्रिकेट सहित खेल गतिविधियों को काफी नुकसान हुआ है।

हालांकि, हाल के दिनों में मामलों में कमी के साथ यह उम्मीद की जा रही है कि सामान्य स्थिति बहुत जल्द आ जाएगी और हम अपना क्रिकेट सीजन 2021-2022 समय पर शुरू कर पाएंगे।

उन्होंने आगे कहा” सीजन 2021-2022 के लिए खिलाड़ियों और टीमों का पंजीकरण सितंबर 2021 से शुरू होने की संभावना है और क्रिकेट गतिविधियों का संचालन कोरोना प्रोटोकॉल के सख्त अनुपालन के बाद किया जाएगा।

हमारे खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों की सुरक्षा के लिए सभी क्लब,कैम्प और स्कूल को सलाह दी जाती है कि 18 साल से ऊपर के सभी खिलाड़ियों का टीकाकरण कराएं जो खिलाड़ियों के पंजीकरण के लिए अनिवार्य होगा।

उन्होंने कहा” घरेलू सत्र 2021-22 के लिए खिलाडियों का रजिस्ट्रेशन आगामी सितंबर माह से शुरू किया जा सकता है जिसके बाद खेल गतिविधियों को जिले में शुरू किया जाएगा।

आपको आगे सलाह दी जाती है कि आप अपने खिलाड़ियों को निर्देश दें कि वे अपनी दैनिक गतिविधियों में सोशल डिस्टेंसिंग, हाथ की स्वच्छता, मास्क का उपयोग आदि को बनाए रखते हुए कोविड के उचित व्यवहार का सख्ती से पालन करें।