राजीव रतन सिंह बने बिहार तलवारबाजी संघ के कार्यकारी अध्यक्ष

PATNA 25 जुलाई: राजीव रतन सिंह बिहार तलवारबाजी संघ के कार्यकारी अध्यक्ष बनाये गए हैं। यह फैसला बिहार तलवारबाजी संघ की वार्षिक आमसभा की बैठक में लिया गया।

यह जानकारी बिहार तलवारबाजी संघ के सचिव रामाशंकर प्रसाद ने दी। उन्होंने बताया कि अध्यक्ष आईएस ठाकुर के निधन के बाद पद खाली था इसीलिए राजीव रतन सिंह को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।
बैठक में विशेष अतिथि के रूप में बिहार तलवारबाजी संघ के संस्थापक सदस्य अजय नारायण शर्मा और श्रीमती मधु शर्मा मौजूद थीं।

राजधानी पटना के केएल 7 होटल एवं बैंक्वेट (राजाघाट, आलमगंज) में आयोजित बिहार तलवारबाजी संघ की 24वीं वार्षिक आमसभा की बैठक शुरू होने से पहले संघ के अध्यक्ष रहे स्व. आईएस ठाकुर को दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि दी गई। इस बैठक में 21 जिला यूनिट के अध्यक्ष व सचिव ने पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

बैठक के बारे में बिहार तलवारबाजी संघ के सचिव रामाशंकर प्रसाद ने बताया कि भारतीय तलवारबाजी महासंघ के निर्देशानुसार चुनाव को फिलहाल स्थगित कर दिया है। उन्होंने बताया कि बैठक में राज्य में तलवारबाजी के प्रचार-प्रसार पर चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि संघ का उद्देश्य इस खेल को स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों में प्रचारित किया जाए।

इसकी शुरुआत जल्द ही राजधानी के स्कूलों से की जायेगी।उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 और वर्ष 2028 में होने वाले ओलंपिक खेलों को ध्यान में रख कर संघ जल्द तैयारी करने वाला है ताकि इन खेलों में हमारे राज्य का कोई खिलाड़ी भारतीय दल का प्रतिनिधित्व करे।
सचिव रामाशंकर प्रसाद ने बताया कि सत्र 2021-22 में होने वाले घरेलू प्रतियोगिताओं के कार्यक्रम पर भी बैठक में चर्चा की गई।

कार्यक्रमों की घोषणा जल्द ही की जायेगी। सर्वसम्मति से ऑडिट रिपोर्ट समेत तमाम लेखा जोखा को पास कर दिया गया।बैठक में पटना जिला संघ के सचिव संजन कुमार शरण, पूर्वी चंपारण जिला संघ के सचिव अप्पू कुमार, जहानाबाद जिला संघ के सचिव अनु शक्ति सिंह, शेखपुरा जिला संघ के सचिव राजशेखर समेत जिला संघों के पदाधिकारियों ने शिरकत की।