Home Bihar आदित्य वर्मा ने एक बार फिर BCCI से बिहार में एडहॉक कमिटी की मांग किया

आदित्य वर्मा ने एक बार फिर BCCI से बिहार में एडहॉक कमिटी की मांग किया

by Khelbihar.com

पटना 20 अगस्त: बिहार क्रिकेट में चल रहे लगातार बात-विवाद के कारण बिहार क्रिकेट का मौहाल और बिगड़ता जा रहा है।आए दिन जिला संघ में बीसीए का हस्तक्षेप तो कभी पदाधिकारी के बीच लड़ाई और फिर बर्खास्त करने की खबरों सुनने को मिल रहा है।।

बिहार क्रिकेट को लेकर लगातार बीसीसीआई से अपनी आवाज़ पहुँचने वाले सीएबी के पूर्व सचिव आदित्य वर्मा ने एक बार फिर बीसीसीआई सचिव जय शाह एवं बीसीसीआई के अन्य पदाधिकारीगण को एक मेल कर बिहार में एडहॉक कमिटी की मांग की है।

उन्होंने पत्र में लिखा है” अत्यंत ही दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि बिहार क्रिकेट के वर्तमान स्थिति के बारे मे बीसीसीआई के सभी सम्मानित सदस्यों को पहले से ही पता है कि बिहार क्रिकेट संघ का आपसी विवाद भयंकर रूप मे आ गया है । सबसे बड़ा सवाल है कि बीसीसीआई के सहमति के बिना बिहार क्रिकेट लीग का आयोजन बीसीए ने कराया था ।

दो दो नोटिस जारी बीसीसीआई के सीईओ हेमंग अमीन ने जारी कर बिहार क्रिकेट लीग कराने से बिहार क्रिकेट संघ को मना करने के बाद भी बिहार क्रिकेट संघ ने बीलीएल करा दिया लेकिन बीसीसीआई ने कुछ भी नही किया । यह दर्शाता है कि बिहार क्रिकेट लीग के आयोजन कर्ताओं को कारवाई तो दुर बीसीए अध्यक्ष के उपर कुछ भी नही किया गया ।

बीसीए अध्यक्ष, सचिव के साथ साथ अब संयुक्त सचिव दो के बाद तीन ग्रूप बन गया है । हो सकता है कि तीनो ग्रूप अपना अपना टीम चयन कर बीसीसीआई के घरेलू मैचो के लिए चयन करे । इतना तय है कि बीसीसीआई बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष तिवारी को कुछ भी नही करेगी । तिवारी जी के खिलाफ मामला दर्ज हो चुका है, बिहार क्रिकेट संघ के लोकपाल से लेकर पटना हाई कोर्ट मे भी कल तक बीसीए के मैनेजमेंट मे काम करने वाले लोकपाल से लेकर पटना हाई कोर्ट तक चले गए है ।

उन्होंने आगे लिखा” मै एक बीसीसीआई का शुभ चिंतक होने के नाते आप सभी को निवेदन कर रहा हूँ कि जल्द से जल्द बिहार क्रिकेट के संचालन के लिए बीसीसीआई एक एडहोक कमिटी बना दे । तिवारी के खिलाफ एक आक्रोश बिहार क्रिकेट मे चल रहा है । दो दिन पहले बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार जी ने अपने अवास पर बुला के बिहार क्रिकेट के वर्तमान स्थिति पर चर्चा किया ।

एक सम्मान देते हुए मुख्य मंत्री जी ने हमे कहा कि बिहार क्रिकेट के लिए शुरू से तुम लगे हो क्यो ऐसा हो रहा है । यह ठीक नही है ।अंत मे इतना ही कहना है कि बिहार क्रिकेट को बचा ले ।

Related Articles

error: Content is protected !!