Home Bihar भोजपुर का सस्पेंडेड खिलाड़ी पटना जिला में चयनित।

भोजपुर का सस्पेंडेड खिलाड़ी पटना जिला में चयनित।

by Khelbihar.com

पटना 27 सितंबर: बिहार क्रिकेट में एक ऐसी खबर आई है कि एक जिला क्रिकेट संघ ने जिस खिलाड़ी पांच सालों के लिए प्रतिबंध लगा दिया था उसे दूसरे जिला क्रिकेट के टीम में जगह मिल गई है।

जी हां पटना जिला क्रिकेट संघ के सचिव एवं अध्यक्ष के द्वारा चुनी गई टीम में भोजपुर जिला क्रिकेट संघ से 5 सालों के लिए निलंबित खिलाड़ी रोहित राज का चयन होना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण दिखता है। ये बाते भोजपुर जिला क्रिकेट संघ के द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जाती कर कही गई है।।

जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि” भोजपुर जिला क्रिकेट संघ से प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ी रोहित राज को भोजपुर जिला क्रिकेट संघ ने दिनांक 23/12/2018 को 5 वर्षों के लिए निलंबित किया था। लेकिन आश्चर्यजनक रूप से सत्र 2021-22 के लिए पटना जिला के सचिव एवं अध्यक्ष के द्वारा चुनी गई टीम में रोहित राज का नाम प्रकाशित हुआ है।

2018 में प्रतिबंधित खिलाडियों के नाम

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को भोजपुर जिला क्रिकेट संघ द्वारा इसकी सूचना दिनांक 16/11/2019,27/11/2019 और 24/9/2020को दी जा चुकी है। ऐसे मामलों में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को भी ध्यान देने की आवश्यकता है, कि जब कोई खिलाड़ी किसी जिला से निष्कासित हो तो वह किसी दूसरे जिला से कैसे खेल सकता है?

इससे तो ऐसा लगता है कि किसी व्यक्ति विशेष के द्वारा रोहित राज का पटना से चयन कराया गया है।अभी तक रोहित राज ने भोजपुर जिला क्रिकेट संघ से एन.ओ.सी. के लिए Apply भी नहीं किया है।

आगे कहा गया” ऐसे मामलों में बिहार क्रिकेट संघ को भी ध्यान देने की एवं कड़ी कार्यवाई करने की आवश्यकता है। क्योंकि जब किसी जिला द्वारा निष्कासित खिलाड़ी को दूसरे जिला के द्वारा सहारा देकर क्रिकेट में अराजकता को बढ़ावा देना सर्वथा अनुचित होगा।पटना जिला किकेट संघ को भी इसकी सूचना दे दी गई है।

Related Articles

error: Content is protected !!