Home झारखण्डJHARKHAND झरिया की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह को ज्ञापन धनबाद क्रिकेट संघ ने सौंपते ज्ञापन।

झरिया की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह को ज्ञापन धनबाद क्रिकेट संघ ने सौंपते ज्ञापन।

by Khelbihar.com

झरिया 02 अक्टूबर: झरिया की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने शनिवार को यहां कहा कि खेल और खिलाड़ी उनकी प्राथमिकता में है। वह खेलों के विकास के लिए हरसंभव कदम उठाएगी।

झरिया विधानसभा क्षेत्र में स्थि‍त बीसीसीएल का जवाहरलाल नेहरू स्‍टेडियम पूरे जिले का गौरव है। इसके विकास और रखरखाव बेहतर बनाने के लिए वह हरसंभव सकारात्‍मक कदम उठाएगी। इसके लिए बीसीसीएल प्रबंधन से वह वार्ता करेगी ताकि यहां न सिर्फ बीसीसीआइ के मैचों का आयोजन हो सके बल्कि झरिया के बच्‍चों के लिए एक बेहतरीन स्‍टेडियम मिल सके जिससे यहां के बच्‍चे राष्‍ट्रीय व अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर अपनी पहचान बना सके। यह आश्‍वासन उन्‍होंने अध्‍यक्ष मनोज कुमार के नेतृत्‍व में उनसे मिलने गए धनबाद क्रिकेट संघ के प्रतिनिधिमंडल को दिया।

इसके पहले अध्‍यक्ष मनोज कुमार ने उनसे बीसीसीएल के जियलगोरा स्थित जवाहरलाल नेहरू स्‍टेडियम के रख-रखाव व विकास के मुद्दे पर चर्चा की। अध्‍यक्ष मनोज कुमार ने इस स्‍टेडियम की ऐतिहासिकता के बारे में बताया और कहा कि यहां बीसीसीआइ के मैचों का अक्‍सर आयोजन होता रहा है।

सौरव गांगुली, सुनील गावस्‍कर, कपिलदेव जैसे कई अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़ी यहां खेल चुके हैं। लेकिन आज यह स्‍टेडियम रखरखाव के अभाव में जर्जर स्थिति में है। इसके अलावा बोर्ड मैचों के आयोजन के लिए मानक के अनुसार ड्रेसिंग रूम, अंपायर्स रूम, जिम, स्‍क्रीन बोर्ड नहीं है। यहां तक कि विकेट और मैदान का हिस्‍सा भी काफी खराब स्थिति में है।

ऐसी परिस्थिति में यहां बोर्ड के मैचों का आयोजन नहीं हो पा रहा है। उन्‍होंने बताया कि जेएससीए और डीसीए ने बीसीसीएल प्रबंधन को पत्र लिखकर यह प्रस्‍ताव भी रखा कि वह इसके विकास और रखरखाव का जिम्‍मेदारी सौंप दें। इसके लिए वह बीसीसीएल प्रबंधन के साथ एमओयू करने को तैयार है। वह इसे सहर्ष करेगी जिससे यहां बड़े मैचों का आयोजन किया जा सके।

Related Articles

error: Content is protected !!