Home Bihar बीसीसीआई घरेलु क्रिकेट: बिहार पुरूष टीम को मिली जीत तो महिला टीम फिर हारी

बीसीसीआई घरेलु क्रिकेट: बिहार पुरूष टीम को मिली जीत तो महिला टीम फिर हारी

by Khelbihar.com
  • वीनू मांकड ट्रॉफी के आखिरी लीग मुकाबला में बिहार को मिली जीत‌
  • वहीं महिला अंडर-19 एकदिवसीय ट्रॉफी के रोमांचक मुकाबला में बिहार को मिली हार।

पटना 04 अक्टूबर: बीसीसीआई के तत्वाधान में खेले जा रहे घरेलू सत्र 2021-22 के अंडर-19 वीनू मांकड़ ट्रॉफी में आज बिहार मोहाली में अपना आखिरी लीग मुकाबला खेलते हुए छत्तीसगढ़ को 4 विकेट से पराजित किया।

जबकि विशाखापट्टनम में खेले जा रहे अंडर-19 महिला एकदिवसीय ट्रॉफी के आखरी लीग मुकाबला बेहद रोमांचक रहा जिसमें बड़ोदरा ने बिहार को 1 विकेट से पराजित कर सभी 4 अंक अपने खाते में जोड़ लिया।
बीसीए मिडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने इसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बताया है कि अंडर-19 वीनू मांकड़ ट्रॉफी में आज सुबह छत्तीसगढ़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

इस निर्णय को गलत साबित करते हुए बिहार के गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी करते हुए 35.2 ओवरों में 135 रन पर पूरी टीम को ढेर कर दिया।छत्तीसगढ़ की ओर से बल्लेबाज दिग्विजय पटेल ने 22 रन, मयंक यादव ने 20 रन, अरुण द्विवेदी ने 19 रन और दीपक सिंह ने 14 रनों का योगदान दिया। जबकि सर्वाधिक 28 अतिरिक्त रन छत्तीसगढ़ के खाते में जुड़े।

बिहार की ओर से गेंदबाजी का भार संभाल रहे आदित्य आनंद ने घातक गेंदबाजी करते हुए 26 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट झटके जबकि शाकिब हुसैन व आदित्य को दो-दो सफलता हाथ लगीवहीं राहुल कुमार वेदांत चौबे को एक-एक विकेट से हासिल करते हुए छत्तीसगढ़ की पारी को अंत कर दिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार के बल्लेबाज सरमन निग्रोध ने 25 रन व आदित्य आनंद ने 17 रन की छोटी पारी खेल कर चलते बने।लेकिन तरुण कुमार सिंह ने एक छोरा को संभालते हुए नाबाद 50 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी और वेदांत चौबे नाबाद 5 रन की पारी खेलते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 44.3 ओवरों में विजयी लक्ष्य को हासिल करते हुए छत्तीसगढ़ पर 4 विकेट से जीत दर्ज कर सभी 4 अंक अपने खाते में जोड़ लिए।

छत्तीसगढ़ की ओर से गेंदबाज आयुष सिंह ठाकुर ने 27 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट झटके जबकि दीपक सिंह व वरुण सिंह को एक-एक सफलता से संतुष्ट होना पड़ा।

वहीं दूसरी ओर विशाखापट्टनम में खेले गए महिला अंडर-19 एकदिवसीय ट्रॉफी के बेहद रोमांचक मुकाबला में बड़ोदरा ने बिहार पर 1 विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रही।

आज सुबह बड़ोदरा ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लेते हुए बिहार को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया।जिसमें बिहार ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 121 रनों का स्कोर खड़ा किया और बड़ोदरा के सामने जीत के लिए 122 रनों का लक्ष्य रखा।

बिहार की ओर से वैदेही यादव ने 44 रन व आर्या ने 32 रनों का योगदान दिया जबकि 16 अतिरिक्त रन के रूप में बिहार के खाते में जुड़े।
बड़ोदरा की ओर से गेंदबाज नरूपा व मेस्वी पकर ने तीन-तीन विकेट जबकि सुरभि चौहान ने 2 विकेट हासिल करने में सफल रही।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बड़ोदरा की टीम 44.1 ओवरों में 9 विकेट खोकर 122 रन बनाते हुए इस विजयी लक्ष्य को हासिल कर लिया।गोधरा की ओर से मेस्वी पकर ने 26 रन व निधि ने 28 रन की उपयोगी पारी खेली वहीं सर्वाधिक 30 अतिरिक्त रन बिहार के गेंदबाजों ने बड़ोदरा के खाते में जोड़ें। जबकि सुरभि चौहान ने 17 रन और नरूपा ने 8 रन की नाबाद पारी खेलते हुए इस रोमांचक मुकाबले में 1 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

बिहार की ओर से निष्ठा ने बेहद प्रभावशाली गेंदबाजी करते हुए 28 रन देकर चार सफलता हासिल की और इस मैच को रोमांचक बनाने में अहम भूमिका निभाई जिसका साथ बिहार के कोई अन्य गेंदबाजों ने नहीं दिया।कोमल कुमारी, वैदेही यादव, आर्या व निशा भारती को एक-एक सफलता से संतुष्ट होना पड़ा।

Related Articles

error: Content is protected !!