Home Bihar बिहार ने जीता ऑल इंडिया बॉल बैडमिंटन में दोहरा खिताब

बिहार ने जीता ऑल इंडिया बॉल बैडमिंटन में दोहरा खिताब

by Khelbihar.com
  • ऑल इंडिया बॉल बैडमिंटन में बिहार को दोहरा खिताब
  • बीबीएफआई के संयुक्त सचिव गौरी शंकर सम्मानित
  • अंतरराष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन का आयोजन गंगटोक में फरवरी में होगा

 

पटना 06 अक्टूबर: भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ द्वारा मान्यता प्राप्त सिक्किम राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में सर टीएनएसएस स्कूल गंगटोक (सिक्किम) में आयोजित प्रथम ऑल इंडिया बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता ( पुरूष व महिला ) के पुरूष वर्ग के फाइनल मुकाबले में बिहार ने असम को 35-20,35-31 से एवं महिला वर्ग के फाइनल मुकाबले में बिहार ने असम को 35-16,35-17 से पराजित कर दोहरा खिताब पर कब्जा किया।

प्रतियोगिता के पुरूष वर्ग में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार बिहार के कुंदन कुमार एवं महिला वर्ग में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार बिहार की वंदना कुमारी को प्राप्त हुआ। पुरूष वर्ग में तीसरा स्थान मध्यप्रदेश व सिक्किम को एवं महिला वर्ग में तीसरा स्थान मध्यप्रदेश व झारखंड को संयुक्त रूप से प्राप्त हुआ।

तीन दिवसीय प्रतियोगिता के पुरूष वर्ग के फाइनल मैच में बिहार की ओर से राहुल, अंकित, विनोद, कुंदन, सूरज ने व असम की ओर से प्रसेनजित, आशीष ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। जबकि महिला वर्ग के फाइनल मैच में बिहार की ओर से वंदना, निधी, साक्षी,कोमल, पिंकी ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।

फाइनल मैच के उपरांत खिलाड़ियों के बीच पुरस्कार वितरण गंगटोक के स्थानीय काउंसलर विद्या सेंचुरी,भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ के संयुक्त सचिव गौरी शंकर,भाजपा नेता एलएन लामा व नेत्री वर्षा ने किया। बीबीएफआई के संयुक्त सचिव गौरी शंकर ने कहा कि खेलप्रेमियों के उत्साह को देखते हुए आगामी फरवरी माह में पाँच देशों के बीच अंतरराष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप ( पुरूष व महिला ) का आयोजन गंगटोक में किया जायेगा जिसमें नेपाल, भूटान,म्यांमार,बांग्लादेश व मेजबान भारत की पुरूष व महिला टीमें भाग लेंगी।

समारोह की अध्यक्षता पूर्वोत्तर राज्यों के प्रभारी फैजल अहमद ने व धन्यवाद ज्ञापन सिक्किम राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव सनमाया गुरूंग ने किया। इस अवसर पर झारखंड के सचिव प्रवीण सिंह,असम के सचिव विकाश दत्ता, मध्यप्रदेश के सचिव योगेश बघेल,तकनीकी पदाधिकारी बादल कुमार, विशाल सिंह, सिमरण तिवारी,दीपिका कुजूर,रामबाबू सिंह,राज कुमार निराला,रवि रंजन कुमार,शाद अहमद सहित अनेक खेलप्रेमी उपस्थित थे। इस अवसर पर बीबीएफआई के संयुक्त सचिव-सह-बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर को पूर्वोत्तर राज्यों सहित गंगटोक में बॉल बैडमिंटन खेल को लोकप्रिय बनाने के लिए विशेष रूप से सम्मानित किया गया।

Related Articles

error: Content is protected !!