Home Bihar बिहार सीनियर महिला क्रिकेट खिलाडी कैंप में बहा रही पसीना,20 अक्टूबर को कोलकाता होगी रवाना

बिहार सीनियर महिला क्रिकेट खिलाडी कैंप में बहा रही पसीना,20 अक्टूबर को कोलकाता होगी रवाना

by Khelbihar.com

पटना 18 अक्टूबर:  बीसीसीआई के तत्वाधान में आगामी 28 अक्टूबर 2021 से आयोजित होने वाली सीनियर विमेंस एकदिवसीय टूर्नामेंट में बिहार टीम को प्लेट ग्रुप में शामिल किया गया है। इस ग्रुप के सभी मैच कोलकाता में खेले जायेंगे और बिहार की यह टीम 20 अक्टूबर को कोलकाता के लिए रवाना होगी।

जिसके मद्देनजर मोइनुल हक स्टेडियम के बाहरी परिसर में पिछले 2 दिनों से बिहार का प्रतिनिधित्व करने वाली सीनियर विमेंस टीम का कैंप लगाया जा रहा है जिसमें खिलाड़ियों को फिजिकल फिटनेस, क्षेत्ररक्षण, मेडिटेशन, हैंड आई कोऑर्डिनेशन सहित गेंदबाजी और बल्लेबाजी के गुर कोच नीतू सिंह के नेतृत्व अभ्यास कराएं जा रहे हैं साथ हीं साथ खिलाड़ियों को मैच की परिस्थितियों से अवगत कराते हुए परिस्थितियों के अनुकूल खेलने के लिए मानसिक रूप से मजबूत किया जा रहा है। ताकि खिलाड़ी कोलकाता पहुंचने के पश्चात बीसीसीआई टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर बिहार का नाम रोशन कर सकें।

इस कैंप में सीनियर विमेंस टीम की सहायक कोच शिखा सोनिया, फिजियो जुरी दत्ता, ट्रेनर चंदन कुमार, मैनेजर श्वेता सिंह सहित सहायक मैनेजर प्रिया किशोरी अपने- अपने कार्यक्षेत्र का निर्वहन करते हुए मौजूद थीं।इस प्लेट ग्रुप में बिहार के अलावा नागालैंड, मेघालय, जम्मू एंड कश्मीर, मणिपुर, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश की टीमें शामिल हैं।

इस प्लेट ग्रुप के सभी राज्य स्तरीय टीमों को आयोजन स्थल पर 20 अक्टूबर तक रिपोर्टिंग करना अनिवार्य है । जिसके बाद कोविड-19 को लेकर बीसीसीआई द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार पांच दिनों का क्वारेंटाइन पीरियड भी पूरा करना होगा। उसके बाद दो दिन अभ्यास के लिए मिलेंगे और 28 अक्टूबर से सीनियर विमेंस एकदिवसीय टूर्नामेंट का आगाज होना सुनिश्चित है।

जिसमें बिहार की पहली भिड़ंत 28 अक्टूबर को अरुणाचल प्रदेश के साथ होगी।जबकि दूसरा मुकाबला 29 अक्टूबर बिहार बनाम मणिपुर, तीसरा मुकाबला 31 अक्टूबर को बिहार बनाम मेघालय, चौथा मुकाबला 01 नवंबर को बिहार बनाम जम्मू एंड कश्मीर, पांचवां मुकाबला 04 नवंबर को बिहार बनाम सिक्किम के साथ, वहीं छठा और अंतिम लीग मुकाबला 06 नवंबर को बिहार बनाम नागालैंड के बीच खेला जाएगा।

Related Articles

error: Content is protected !!