झारखंड: कोडरमा जिला क्रिकेट संघ की बैठक सम्पन्न,टूर्नामेंट कमिटी का हुआ गठन देखे

झारखण्ड खेल संवाददाता

कोडरमा 20 अक्टूबर:  कोडरमा जिला क्रिकेट एसोसिएशन की एक बैठक झुमरी तिलैया स्थित होटल एक्सीलेंट में हुई। बैठक की अध्यक्षता अनिल सिंह और संचालन सचिव दिनेश सिंह ने किया। बैठक में सत्र 2021-22 के लिए सीनियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट कराने का निर्णय लिया गया।

टूर्नामेंट के सफल संचालन के लिए एक टूर्नामेंट कमेटी का गठन किया गया जिसके चेयरमैन धर्मेंद्र कौशिक और वाइस चेयरमैन पवन सिंह को बनाया गया। इसके साथ ही सेलेक्शन कमेटी के सभी सदस्य को टूर्नामेंट कमेटी में शामिल किया गया है। उल्लेखनीय हो कि प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी केडीसीए के द्वारा सीनियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाना है ।

इस टूर्नामेंट में बेहतर खेल दिखाने वाले कोडरमा जिला के खिलाड़ी को अलग-अलग ग्रुप के डिस्ट्रिक्ट टीम में जगह मिलता है। बैठक में पांच सदस्यीय एक अनुशासन समिति भी बनाई गई। अनुशासन समिति में विवेकानंद चौधरी, अनिल सिंह ,मनोज सहाय पिंकू, विनोद विश्वकर्मा और आलोक पांडेय को रखा गया है।

केडीसीए के तत्वाधान में चलने वाले सभी टूर्नामेंट के दौरान किसी भी खिलाड़ी या टीम के द्वारा अमर्यादित व्यवहार और अनुशासन हीनता संबंधी मामले अनुशासन समिति द्वारा ही हल किये जाएंगे। बैठक में यह तय किया गया कि सीनियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का रजिस्ट्रेशन 22 अक्टूबर 2020 से 20 नवंबर 2020 तक कराया जा सकेगा।

यह भी तय हुआ कि नवंबर के आखिरी सप्ताह में लीग का शुभारंभ किया जाएगा। सर्वसम्मति से यह तय हुआ की प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी माननीय केंद्रीय राज्य मंत्री और कोडरमा की सांसद श्रीमती अन्नपूर्णा देवी से मिलकर रमेश प्रसाद यादव मेमोरियल सीनियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट के नाम की सहमति देने का आग्रह किया जाएगा।

इसके लिए एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरजीत सिंह छाबड़ा, सचिव दिनेश सिंह, कृष्णा बरहपुरिया और अशोक दास गुप्ता को जिम्मेवारी दी गई है। बैठक में यह भी तय हुआ कि टूर्नामेंट कमेटी समय-समय पर बैठक कर टूर्नामेंट की तैयारी जोरों से करें और इसके लिए पूरा केडीसीए परिवार का सहयोग उन्हें मिलेगा। बैठक में दिनेश सिंह, अनिल सिंह ,मनोज सहाय पिंकू ,विनोद विश्वकर्मा ,आलोक पांडे ,सुमन कुमार ,सोनू खान, राजू यादव, पवन सिंह ,मुकेश भाकर ,सुरेंद्र प्रसाद, धर्मेंद्र कौशिक ,रोहित कुमार, ओमप्रकाश, तहसीन हुसैन, धीरज पांडे सहित अन्य शामिल थे।