Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational वर्ल्डकप में पाकिस्तान से 29 साल बाद पहली बार हारा भारत, भारत की टी-20 में सबसे बड़ी हार

वर्ल्डकप में पाकिस्तान से 29 साल बाद पहली बार हारा भारत, भारत की टी-20 में सबसे बड़ी हार

by Khelbihar.com

WorldCup 2021 : भारत के 151 रनों के जवाब में पाकिस्तान ने 17.5 ओवर में बिना कोई विकेट गवाए ही जीत हासिल कर ली। मोहम्मद रिजवान ने 55 गेंदों में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 79, वहीं बाबर आजम ने 52 गेंदों छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 68 रनों की पारी खेली। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 152 रन जोड़े, जो भारत के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में खेली गई सबसे बड़ी पारी है।

पहली बार भारतीय टीम टी-20 इंटरनेशनल में 10 विकेट से हारी है और पहली बार पाकिस्तान की टीम इस फॉर्मेट में 10 विकेट से कोई मुकाबला जीती है। बाबर आजम औऱ मोहम्मद रिजवान के शानदार अर्धशतकों के दम पर पाकिस्तान ने रविवार 24 अक्टूबर को दुबई में खेले गए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के मुकाबले में भारत को 10 विकेट से हरा दिया।

29 साल के वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है, इससे पहले वनडे वर्ल्ड में सात बार और टी-20 वर्ल्ड कप में पांच बार भारत-पाकिस्तान की टक्कर हुई, जिसमें भारत ने जीत हासिल की थी। 1992 वनडे वर्ल्ड कप में से शुरू हुए भारत के जीत के सिलसिले को पाकिस्तान ने आखिरकार खत्म कर दिया। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरूआत बहुत खराब रही और युवा गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने ओपनर रोहित शर्मा (0) और केएल राहुल को 6 रन के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। 31 रन के कुल स्कोर पर सूर्यकुमार यादव (11) भी आउट हो गए।

इसके बाद विराट कोहली ने एक छोर संभाले रखा और पहले पंत के साथ चौथे विकेट के लिए 53 रन और पांचवें विकेट के लिए रविंद्र जडेजा के साथ 41 रन जोड़े। कोहली ने 49 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 57 रन, वहीं ऋषभ पंत ने 30 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 39 रन बनाए। जिसकी बदौलत भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए।

पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा हसन अली के खाते में दो, वहीं शादाब खान और हरीस राउफ के खाते में एक-एक विकेट आया।

Related Articles

error: Content is protected !!