Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational ind vs afg: अफगानिस्तान टीम को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए तो इंडिया को हरा सकते है: हामिद हसन

ind vs afg: अफगानिस्तान टीम को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए तो इंडिया को हरा सकते है: हामिद हसन

by Khelbihar.com

दुबई 03 नवंबर: आज अफगानिस्तान और भारत दोनों के लिए अहम् मुकाबला होने जा रहा है .इसी बीच खबर है की अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज हामिद हसन ने कहा है कि अगर हम पहले बल्लेबाजी करते हुए ठीक-ठाक स्कोर खड़ा कर देते हैं तो भारत को मात दे सकते हैं.

abp न्यूज़ की माने तो दरअसल, टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक खेले गए 19 मुकाबलों में 5 ही बार ऐसा हुआ है जब पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है. यहां ज्यादातर टीमें टॉस जीतने पर पहले गेंदबाजी का विकल्प चुन रही हैं. ऐसे में हामिद हसन का ये बयान थोड़ा चौंकाने वाला है.

अफगानिस्तान ने अब तक इस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया है. यह एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने इस वर्ल्ड कप में पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 मैच जीते हैं. टी-20 में अफगानिस्तान को पहले बैटिंग करना रास भी आता है. साल 2016 से कोई भी टीम अफगानिस्तान के खिलाफ 160 से ज्यादा रन का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई है. अफगानिस्तान के टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनने की एक वजह यह भी हो सकती है.

हामिद हसन के मुताबिक, अगर वे टॉस जीतते हैं तो सबसे जरूरी बात यह होगी कि टीम एक अच्छा स्कोर खड़ा करे. हसन कहते हैं, ‘हमारे पास भारत के खिलाफ एक अच्छा मौका है. अगर हमने स्कोरबोर्ड पर अच्छा स्कोर खड़ा कर दिया तो बाद में हम अपनी गेंदबाजी और फिल्डिंग के दम पर टीम इंडिया को हरा सकते हैं.’

हसन यह भी कहते हैं कि बैटिंग, बॉलिंग और फिल्डिंग तीनों क्षेत्रों में अफगान टीम में बहुत सुधार हुआ है. हमारे पास दुनिया के सबसे अच्छे स्पिनर हैं. हमारे मध्यक्रम के बल्लेबाज भी लगातार रन बना रहे हैं. हमारी टीम एक परफेक्ट टीम है. 34 वर्षीय तेज गेंदबाज ने यह भी कहा कि सबसे अच्छी बात यह है कि अफगानिस्तान ने अब तक किसी भी मुकाबले में अपने सारे विकेट नहीं खोए हैं. विपक्षी टीमें केवल 5 या 6 बल्लेबाजों को ही आउट कर पाई हैं.

Related Articles

error: Content is protected !!