दुबई 06 नवंबर: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में आज ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में पहुचने की दस्तक दे दी है। इस मैच के शुरू होने से पहले शायद ही किसी ने सोचा होगा कि ये मैच एक इमोशनल मैच में तब्दील हो जाएगा . आपको ये मैच दो कैरेबियाई खिलाड़ियों के लिए आखिरी मैच साबित हुआ।

वेस्टइंडीज के दो महान खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो और क्रिस गेल ने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला और अब वो वेस्टइंडीज के लिए दोबारा खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। ब्रावो ने तो पहले ही रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था और इस मैच के शुरू होते ही गेल ने भी अपने फैंस को झटका देते हुए रिटायरमेंट ले ली।

ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद इन दोनों खिलाड़ियों को फैंस का अभिवादन स्वीकार करते हुए देखा गया लेकिन ये पल और भी इमोशनल और खास तब हो गया जब पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इन दोनों महान खिलाड़ियों को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इस दौरान ब्रावो को वॉर्नर के साथ चैंपियन डांस भी करते हुए देखा गया।

जबकि गेल हमेशा की तरह जाते-जाते भी अपने फैंस को इमोशनल कर गए। गेल और ब्रावो जैसे खिलाड़ियों के इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद टी-20 क्रिकेट में एंटरटेनमेंट की कमी आना लाज़मी है और ये भी एक कड़वा सच है कि हमें दूसरा गेल और ब्रावो कभी भी देखने को नहीं मिलेंगे।