Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET भारतीय खिलाड़ी देश की बजाय आईपीएल को ज्यादा महत्व देते हैं: कपिल देव

भारतीय खिलाड़ी देश की बजाय आईपीएल को ज्यादा महत्व देते हैं: कपिल देव

by Khelbihar.com
फोटो सौजन्य : NBC HINDI,

दिल्ली 08 नवंबर: भारतीय टीम के टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने भारत की इस हार के लिए आईपीएल को जिम्मेदार ठहराया है।

कपिल देव के मुताबिक आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन में गैप होना चाहिए। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी अपने देश के लिए खेलने की बजाय आईपीएल को ज्यादा महत्व देते हैं।

कपिल देव एबीपी न्यूज पर बातचीत के दौरान भारतीय टीम के खराब परफॉर्मेंस को लेकर प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा अब भविष्य की तरफ देखने का समय है। आपको अभी से ही प्लानिंग करना होगा। ऐसा नहीं है कि वर्ल्ड कप खत्म हो गया है तो पूरा भारतीय क्रिकेट ही खत्म हो गया है। जाइए और अच्छे से प्लानिंग कीजिए। मुझे लगता है कि आईपीएल और वर्ल्ड कप के बीच थोड़ा गैप होना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, जब खिलाड़ी देश की बजाय आईपीएल में खेलने को ज्यादा महत्व देने लगें तो फिर हम क्या कह सकते हैं। खिलाड़ियों को देश की तरफ से खेलने में गर्व महसूस करना चाहिए। मुझे उनकी आर्थिक स्थिति के बारे में नहीं पता है इसलिए मैं ज्यादा कुछ नहीं कह सकता।

लेकिन मुझे लगता है कि आपके लिए अपना देश पहले होना चाहिए और उसके बाद फ्रेंचाइज क्रिकेट पर ध्यान देना चाहिए। मैं ये नहीं कह रहा कि आप फ्रेंचाइज क्रिकेट ना खेलें लेकिन अब ये बीसीसीआई के ऊपर है कि वो अपने क्रिकेट की बेहतर तरीके से प्लानिंग करें। इस टूर्नामेंट में हमने जो गलतियां की हैं उसे मत दोहराएं, यही हमारे लिए सबसे बड़ी सीख है।

Related Articles

error: Content is protected !!