Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET बिलासपुर टीम लेट रियाजुद्दीन मेमोरियल अंडर-19 इंटर डिस्ट्रिक्ट के सेमीफाइनल में

बिलासपुर टीम लेट रियाजुद्दीन मेमोरियल अंडर-19 इंटर डिस्ट्रिक्ट के सेमीफाइनल में

by Khelbihar.com
  • जी श्रीकांत की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत बिलासपुर की लगातार दूसरी जीत के साथ पहुंचा सेमीफाइनल में
  • लेट रियाजुद्दीन मेमोरियल अंडर 19 इंटर डिस्ट्रिक्ट एलिट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता 2022

बिलासपुर 10 नवंबर: छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा अयोजित लेट रियाजुद्दीन मेमोरियल अंडर 19 तीन दिवसीय इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।जिसमें बिलासपुर अपना दूसरा तीन दिवसीय मैच महासमुंद के विरुद्ध कांकेर मैदान में खेला गया ।

जिसमें महासमुंद ने टॉस जीतकर बिलासपुर को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया।जिसमें बिलासपुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार ओपनिंग साझेदारी की बदौलत बिलासपुर ने 88.1 ओवर में 271 रन 10 विकेट के नुकसान पर बनाए।

बिलासपुर की शानदार शुरुवात में ऋषभ ध्रुव और जी श्रीकांत ने पहले विकेट के लिए 179 रनो को महत्वपूर्ण साझेदारी की।जिसमे जी श्रीकांत ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए 112 रन बनाए। और साथ में ऋषभ ध्रुव ने भी अपना अर्धशतक पुरा करते हुए 93 रन बनाए और शतक से 7 रन पहल आउट हो गए। और कप्तान ओम वैष्णव ने 28 रनो का योगदान दिया।

महासमुंद की ओर से गेंदबाजी करते हुए मोहीत नाश ने शानदार गेंदबाज़ी का प्रदर्शन किया और महत्त्वपूर्ण 7 विकेट प्राप्त किए। दयाशंकर कन्नौज ने 2 विकेट और प्रशान्त सिंह ने एक प्राप्त लिया।

इसके पश्चात महासमुंद ने दुसरे दिन 9 नवंबर को बल्लेबाजी करना प्रारंभ किया और बल्लेबाजी करते हुए 80 .4 ओवर में 184 रन बनाकर आउट हो गई महासमुंद की ओर से बल्लेबाजी करते हुए कप्तान प्रशांत सिंह ने 53 रन दयाशंकर कनोजे ने 39 रन चिरंजीव नायक ने 27 रन और विकेटकीपर चंद्रकांत देवांगन ने 18 रनों का योगदान दिया।

बिलासपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए धनंजय नायक और मोइन मिर्जा ने तीन-तीन विकेट प्राप्त किए बसंत कुमार ने दो विकेट हर्षित शर्मा और ओम वैष्णव ने एक एक विकेट प्राप्त किए।

बिलासपुर ने पहली पारी में महासमुंद से 87 रनो की बढ़त बना ली।

इसके पश्चात बिलासपुर ने दूसरे दिन का खेल खत्म होते तक 8 ओवर में बिना किसी विकेट गवाएं 43 रन बना लिए थे जिसमें जी श्रीकांत 34 रन और ऋषभ ध्रुव न 8 नाबाद रन बनाकर खेल रहे थे।

आज सुबह 10 नवम्बर के तीसरे और अंतिम दिन का खेल खेलते हुए बिलासपुर ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 25.2 ओवर 9 विकेट गवा कर 134 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और महासमुंद को 222 रनों का लक्ष्य दिया ।

बिलासपुर की ओर से दूसरी पारी में भी प्रारंभिक बल्लेबाज जी श्रीकांत ने मात्र 38 गेंदों का सामना करते हुए 3 छक्के और 3 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा करते हुए 52 रन बनाए। इसके अलावा विकेटकीपर विवेक यादव ने भी तेजी से रन जोड़े और दो छक्कों और 1 चौकों की मदद से 17 गेंदों में 30 रनों का योगदान दिया वही ऋषभ ध्रुव ने भी 17 रनों का योगदान दिया।

उसके पश्चात महासमुंद की ओर से गेंदबाजी करते हुए कप्तान प्रशांत सिंह ने चार विकेट मोहित नासा ने दो विकेट और दयाशंकर कनोजे ने दो विकेट प्राप्त किए।

इसके पश्चात महासमुंद ने 222 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए 77 ओवर में 9 विकेट खोकर 136 रन बनाए।

अंतिम पारी प्रारंभ होते साथ ही मैच किस ओर जाएगा इसका पता नहीं था बिलासपुर को जीत के लिए 10 विकेट निकालने थे वही महासमुंद को भी 222 रन बनाने थे परंतु बिलासपुर के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए मैच को अपनी ओर मोड़ लिया

एक समय ऐसा भी था जब महासमुंद के मात्र 61 रनों पर 6 विकेट गिर गए थे परंतु चंद्रकांत देवांगन और प्रशांत सिंह के मध्य छठे विकेट के लिए 63 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हो गई इसके पश्चात महासमुंद के बल्लेबाजों ने रन की ओर ना जाते हुए मैच को बचाने की तरफ निकल गए और सभी बल्लेबाजों ने डटकर बिलासपुर के गेंदबाजों का सामना किया और अंत में मैच ड्रा रहा ।महासमुंद की ओर से बल्लेबाजी करते हुए चंद्रकांत देवांगन ने 38 रन कप्तान प्रशांत सिंह ने 36 रनों का योगदान दिया।

वही बिलासपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए धनंजय नायक ने 4 विकेट कप्तान ओम वैष्णव ने तीन विकेट मिर्जा और हर्षित शर्मा ने एक-एक विकेट प्राप्त किए।क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विंटेश अग्रवाल ने बताया कि बिलासपुर ने अपने पहल मैच मै दुर्ग इलेवन को 116 रन से हराया था और 6 अंक प्राप्त किया था ।

आज बिलासपुर ने महासमुंद पर पहली पारी के बढ़त के आधार पर जीत दर्ज की और 3 अंक प्राप्त किया। क्रिकेट संघ बिलासपुर का दो मैचों के बाद कुल 9 अंक हो गए हैं सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का किया।बिलासपुर का अगला मैच 12 नवंबर को दल्ली राजहरा में भिलाई के मध्य खेलने उतरेगी।

आज के मैच के निर्णायक थे अतुल टांक और नवीन श्रीवास्तव जी स्कोरर के रूप में महेश दत्त मिश्रा ऑब्जर्वर अजय तिवारी और सलेक्टर थे तरुणेश परिहार।यह सभी जानकारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विंटेश अग्रवाल के द्वारा दिया गया

Related Articles

error: Content is protected !!