Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET टी-20 क्रिकेट में अन्य टीमों से काफी पीछे है भारतीय टीम: सबा करीम

टी-20 क्रिकेट में अन्य टीमों से काफी पीछे है भारतीय टीम: सबा करीम

by Khelbihar.com

मुंबई 13 नवंबर: टीम इंडिया के लिए यह आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप कोई खास नही गया है .पांच में से तीन में जीत तो मिली लेकिन एसोसिएट देशो के साथ जबकि दो बड़े टीमो के खिलाफ टीम इंडिया बुल्कुल भी कही खेल में नजर नही और मानों विरोधी टीम ने एकतरफा मुकाबले में भारत को हरा दिया हो .अब भारतीय टीम को लेकर सबा करीम ने एक पॉडकास्ट अपनी राय दी है .

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम ने कहा है कि” टी-20 क्रिकेट कैसे विकसित हो रहा है और इन दिनों कैसे बदल रहा है, इस पर नजर डालें तो टीम इंडिया बहुत पीछे है। हमें जितनी जल्दी हो सके खुद को तैयार करने की जरूरत है और सबसे छोटा प्रारूप खेलने का अपना खुद का खाका तैयार करने की जरूरत है। जैसे लक्ष्य निर्धारित करते समय और पीछा करते समय हमारा खाका क्या होना चाहिए।

करीम ने यह भी कहा कि हमें अलग-अलग खिलाड़ियों को भूमिकाओं के हिसाब से चुनना चाहिए। भारतीय टीम के थिंक टैंक के लिए 2021 का टी20 वर्ल्ड कप बहुत बड़ी सीख रहा है। इससे आने वाले वर्ल्ड टूर्नामेंटों की तैयारी के लिए सीख मिलेगी।

उन्होंने आगे बताते हुए कहा” न्यूजीलैंड की टीम को कमतर आंका जाता है और इस पर टीमें अपना होमवर्क नहीं करती। उनके बारे में सोचा जाता है कि टीम में बड़े नाम नहीं हैं इसलिए आसानी से हरा देंगे। यह बड़े कारणों में से एक है कि न्यूजीलैंड की टीम सफल रही है। इस टीम के पास कई फाइटर हैं। फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम के पास जिस तरह की गेंदबाजी है, उन्हें थोड़ा लाभ हो सकता है।

 

Related Articles

error: Content is protected !!