Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational ऑस्ट्रेलिया बना आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की चैम्पियन,न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया बना आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की चैम्पियन,न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया

by Khelbihar.com

दुबई 14 नवंबर: आखिर कार ऑस्ट्रेलिया के सपना टी-20 क्रिकेट में भी पूरा आज हो ही गया।न्यूज़ीलैंड को 8 विकेट से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी-20 का ख़िताब अपने नाम कर लिया है।।

न्यूजीलैंड के 172 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड ने 2 विकेट के नुकसान पर 8 गेंद बाकी रहते ही जीत हासिल कर ली। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ही कामयाब रहे औऱ उनके खाते में दो विकेट आए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबजी करते हुए न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमसन (85) के दम पर न्यूजीलैंड ने 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। टीम की ओर से कप्तान विलियमसन और ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 37 गेंदों में 68 रनों की साझेदारी की।

न्यूजीलैंड की शुरुआत धीमी रही और उन्होंने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 32 रन बनाए। इस दौरान, डेरिल मिचेल (11) रन बनाए हेजलवुड के शिकार बन गए। इसके बाद आए कप्तान विलियमसन ने सलामी बल्लेबाल मार्टिन गुप्टिल के साथ मिलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया और कुछ अच्छे शॉट लगाए, जिससे 10 ओवरों में न्यूजीलैंड ने एक विकेट के नुकसान पर 57 रन जोड़े।

इस बीच, कप्तान विलियमसन ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए स्टार्क के एक ओवर में 19 रन जड़ दिए। लेकिन, गुप्टिल भी तेज गति से रन बनाने के चक्कर में तीन चौके की मदद से 35 गेंदों में 28 रन बनाकर जाम्पा की गेंद पर आउट हो गए। टीम की ओर से कप्तान विलियमसन और गुप्टिल के बीच 45 गेंदों में 48 रनों की साझेदारी हुई। चौथे स्थान पर आए फिलिप्स ने कप्तान के साथ पारी को आगे बढ़ाया।

इस दौरान, कप्तान विलियमसन ने तेज गति से खेलते हुए 32 गेंदों में अपना अर्धशतक बनाया। साथ ही 15 ओवरों में टीम का स्कोर 100 के पार पहुंच गया। बीच के ओवरों में दोनों बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। वहीं, मैच के 16 ओवरों में विलियमसन ने स्टार्क की बुरी तरह पिटाई की और 20 से भी ज्यादा रन बटोर लिए।

इस बीच, फिलिप्स एक चौके और एक छक्के की मदद से 17 गेंदों में 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पांचवें स्थान पर बल्लेबाजी के लिए जेम्स नीशम आए। लेकिन, कप्तान विलियमसन भी आखिर में तेज गति से रन बनाने चक्कर में 10 चौके और तीन छक्कों की मदद से 48 गेंदों में 85 रन बनाकर हेजलवुड को अपना विकेट थमा बैठे।

मैच के आखिरी दो ओवरों में नीशम (13) और टिम सेफर्ट (8) ने टीम के स्कोर में ज्यादा योगदान नहीं दे सके, जिसे न्यूजीलैंड का स्कोर 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 172 रन बने .ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। वहीं, एडम जाम्पा ने एक विकेट लिया।

Related Articles

error: Content is protected !!