Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational भारत और न्यूजीलैंड का पहला टेस्ट मुकाबला हुआ ड्रॉ,भारत जीत से रह गया दूर

भारत और न्यूजीलैंड का पहला टेस्ट मुकाबला हुआ ड्रॉ,भारत जीत से रह गया दूर

by Khelbihar.com

कानपूर 29 नवम्बर; भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेले जा रहे पहला टेस्ट मैच ड्रॉ के रूप में समाप्त हुआ। भारत की टीम जीत से सिर्फ एक कदम दूर थी यानि एक विकेट दूर थी तभी ख़राब रोशनी के बजह से मैच समाप्त किया गया जिससे यह मुकाबला ड्रॉ के रूप में समाप्त हुआ .

हलाकि आखिरी सत्र में भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए भारत को जीत के करीब ला दिया था .284 रन के लक्ष्य के जवाब में न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाये थे।

न्यूजीलैंड के लिए कल के स्कोर 4/1 से आगे खेलते हुए टॉम लैथम और विल सोमरविल की जोड़ी ने भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और उन्हें कोई मौका नहीं दिया।लंच के बाद पहली ही गेंद पर उमेश यादव ने सोमरविल को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद अश्विन ने लैथम (52) को आउट कर टेस्ट क्रिकेट में हरभजन सिंह (417 विकेट) को पीछे छोड़ा।

चाय के बाद आगे खेलते हुए न्यूजीलैंड की टीम इस सत्र में लगातार विकेट गंवाती रही। अक्षर पटेल ने हेनरी निकोलस के 1 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। 128 रन के स्कोर पर केन विलियमसन भी 24 रन बनाकर जडेजा का शिकार बने। टॉम ब्लंडेल भी 2 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जडेजा ने काइल जेमिसन (5) और टिम साउदी (4) को चलता किया।

खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाये थे। अंत में रचिन रविंद्र 91 गेंदों पर 18 तथा एजाज पटेल 23 गेंदों पर 2 रन बनाकर नाबाद रहे।

Related Articles

error: Content is protected !!